पाकिस्तान का दस्तूर बरक़रार! भुट्टो,नवाज़, अब्बासी के बाद अब पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार
पाकिस्तान का दस्तूर बरक़रार! भुट्टो,नवाज़, अब्बासी के बाद अब पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. बीते कई दिनों से इसको लेकर जद्दोजहद चल रही थी, लेकिन इमरान खान के बंगले से कई बार पुलिस को खाली हाथ लौटाना पड़ा था. क्योंकि, इमरान खान के समर्थक रास्ता रोक देते थे और हंगामा करते थे. अब पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ पार्टी (PTI) प्रमुख इमरान खान को पाक रेंजर्स ने कोर्ट रूम से ही अरेस्ट कर लिया है.

बता दें कि, 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बने पाकिस्तान का यह दस्तूर रहा है कि, वहां के प्रधानमंत्री रहे नेताओं पर हमेशा ही गंभीर इल्जाम लगे हैं और ज्यादातर तो जेल की हवा खानी पड़ी है. इस सूची में पहला नाम जुल्फिकार अली भुट्टो का आता है, जिन्हे कुर्सी जाते ही जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा था. भुट्टो के अलावा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे बेनजीर भुट्टो, यूसुफ रजा गिलानी, शाहिद खाकान अब्बासी, नवाज शरीफ को भी अलग-अलग आपराधिक मामलों में कालकोठरी में दिन काटने पड़े हैं. अब इस सूची में पूर्व पीएम इमरान खान का नाम भी शामिल हो गया है. ध्यान रहे कि, जुल्फिकार अली भुट्टो को पाकिस्तान में फांसी दी गई थी, जबकि बेनज़ीर भुट्टो को एक आत्मघाती हमले में मार डाला गया था.

बता दें कि इमरान खान की गिरफ्तारी ऐसे समय पर की गई है, जब हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर संगीन इल्जाम लगाए थे. इमरान ने आरोप लगाते हुए कहा था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने का प्रयास कर रहे हैं. इमरान के इस बयान के लिए पाकिस्तानी सेना ने उन्हें जमकर लताड़ भी लगाई थी.

बच्चों कोई ख़ुशी के लिए अपना सब कुछ दावं पर लगानी वाली माँ का पढ़ा लिखा होना भी जरुरी

'हर गोरा आदमी मरना चाहिए..', कहकर बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, बच्चों-बुजुर्गों समेत 9 की मौत, 7 घायल

Video: इमरान खान की रैली में मौलाना निगार आलम की पीट-पीटकर हत्या, भीड़ ने लगाया था 'ईशनिंदा' का इल्जाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -