करतारपुर साहिब जाने वाले सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान ने दी रियायत, इमरान ने किया ट्वीट
करतारपुर साहिब जाने वाले सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान ने दी रियायत, इमरान ने किया ट्वीट
Share:

इस्लामाबाद: गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जाने वाले सिख तीर्थयात्रियों के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नियमों में कुछ ढील दी है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दी है। इमरान ने लिखा कि, 'भारत से करतारपुर आने वाले सिखों के लिए दो बाते आवश्यक हैं। पहला उन्हें पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है, केवल एक वैध पहचान पत्र चाहिए और दूसरा उन्हें 10 दिन पहले पंजीकरण कराने की कोई जरुरत नहीं है।'

पाक पीएम इमरान खान ने यह भी कहा कि करतारपुर के उद्घाटन के दिन और गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के दिन कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को करतारपुर गलियारे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए डेरा बाबा नानक बॉर्डर पर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के नेतृत्व में 31 लोगों के प्रतिनिधिमंडल को पाकिस्तान ने गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब के दर्शनों की इजाजत नहीं दी।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ने छोटापन दिखाया है। प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान में पहुंच कर अखंड पाठ रखवाना था। कैप्टन ने कहा कि  एक ओर पाकिस्तान कह रहा है कि वह गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी बना रहे हैं और गलियारा खोल रहे हैं तो उनके 31 लोग पहले ही वफद के रूप में पुख्ता प्रबंध करने के लिए पाकिस्तान चले जाते तो क्या गलत होता। गुरुवार को करतारपुर कॉरिडोर पर पहुंचे सीएम अमरिंदर ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से कार्यों की समीक्षा की।

आज़ादी मार्च से घबराई इमरान सरकार, रोकने के लिए किए ये इंतज़ाम

50 बोइंग 737-NG विमान हुए परिचालन से बाहर, सामने आई थी ये गड़बड़ी

सावधान ! इस पौधे को छूने से ही हो जाती है मौत, है जहरीले सांप से भी अधिक खतरनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -