सावधान ! इस पौधे को छूने से ही हो जाती है मौत, है जहरीले सांप से भी अधिक खतरनाक
सावधान ! इस पौधे को छूने से ही हो जाती है मौत, है जहरीले सांप से भी अधिक खतरनाक
Share:

नई दिल्ली: लोग अपने घरों के आस-पास हरियाली रखने के लिए पेड़-पौधे लगाते हैं, क्योंकि ये न सिर्फ हमारे लिए अपितु पर्यावरण के लिए भी काफी अच्छा होता हैं। इन्ही पेड़ पौधों की वजह से मनुष्य का अस्तिव है, पेड़ पौधों से हमे कागज, फर्नीचर, आक्सीजन इत्यादि मिलता है। किन्तु क्या आपको पता है कि दुनिया में कई ऐसे पौधे भी जो इंसानों के लिए बेहद घातक है। इस दुनिया कई ऐसे पौधे है जो इंसानों की जान भी ले सकते हैं।

लंदन में एक ऐसा पौधा है, जिसे वहां की आम भाषा में नाम होगवीज या किलर ट्री कहा जाता है। इसका वैज्ञानिक नाम हेरकिलम मेंटागेजिएनम है। इस पौधे का वैज्ञानिक नाम हेरकिलम मेंटागेजिएनम है। यह पौधा ब्रिटेन के लंकाशायर नदी के तट पर पाया जाता है। इन खतरनाक पौधे की लंबाई अधिकतम 14 फीट तक होती है। अगर कोई इस पौधे को छू ले तो उसके हाथों पर फफोले पड़ जाते है। वैज्ञानिकों का कहना है इसे छूने के 48 घंटों के अंदर ये अपना खतरनाक असर दिखाना शुरु कर देता है। यह पौधा दिखने में जितना आकर्षक होता है, उतना ही जानलेवा है।

वैज्ञानिको का कहना है कि यह पौधा सांप से भी अधिक जहरीला होता है। यदि आपने कभी इस पेड़ को सहला दिया तो कुछ ही घंटों में आपको अहसास होगा की आपकी पूरी त्वचा जल रही है। इस पौधे को लेकर चिकित्सकों का कहना है कि अगर कोई इस पौधे को स्पर्श कर ले तो, इंसानो की आंखओं की रोशनी जाने का खतरा बढ़ जाता है और अब तक इस पौधे से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए कोई सटीक दवा नहीं बन पाई है।

OMG ! यहाँ शादी से पहले कई लड़कों से सेक्स करती हैं लड़कियां, माँ-बाप खुद तैयार करते हैं लव हट्स

दिल्ली की सड़को पर आज नज़र आएंगे भूत और चुड़ैल, जानिए क्या है माजरा

एक ऐसा शहर जहां महिलायें निकलवाती है अपनी कोख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -