आज़ादी मार्च से घबराई इमरान सरकार, रोकने के लिए किए ये इंतज़ाम
आज़ादी मार्च से घबराई इमरान सरकार, रोकने के लिए किए ये इंतज़ाम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही है. उनकी सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हज़ारों लोगों का काफिला आज इस्लामाबाद पहुंचने वाला है. हज़ारों की तादाद में लोग पाकिस्तान सरकार का विरोध कर रहे है. इससे निपटने के लिए सरकार ने एक अनोखा तरीका ईजाद किया है. पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर कंटेनर लगा दिए हैं. जिससे भीड़ को शहर के भीतर घुसने से रोका जा सके. कंटेनरों के साथ-साथ बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों को भी तैनात किया गया है.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद इस समय छावनी में तब्दील हो गई है. राजधानी के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर बड़े बड़े कंटेनर लगाए गए है. कंटेनरों के साथ ही कंटीलें तारों का भी प्रयोग किया गया है. शहर में संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया है और एक रेड ज़ोन भी बनाया गया है. रेड ज़ोन वो इलाका है जहां सभी अहम सरकारी कार्यालय और दूतावास बने हुए है. इस इलाके को अतिरिक्त पुलिस और सुरक्षाबलों से घेराबंदी करके रखा गया है.

रेड ज़ोन में पाकिस्तान की संसद, सर्वोच्च न्यायालय, पाकिस्तान टीवी, पाकिस्तान रेडियो, विदेश दूतावास जैसे बड़े सरकारी संस्थानों की इमारतें हैं. रेड ज़ोन के आसपास तीन घेरे बनाए गए हैं. पहले घेरे में पुलिस बल, दूसरे में सुरक्षाबल और तीसरे घेरे में सेना के जवानों को तैनात किया गया हैं. तीसरे घेरे में सेना की 111 ब्रिगेड तैनात की गई है.

50 बोइंग 737-NG विमान हुए परिचालन से बाहर, सामने आई थी ये गड़बड़ी

सावधान ! इस पौधे को छूने से ही हो जाती है मौत, है जहरीले सांप से भी अधिक खतरनाक

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 ट्रॉफी का उद्घाटन करेंगी करीना कपूर, हैं बहुत खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -