पाकिस्तान की संसद में गूंजी भारतीय एयर स्ट्राइक, 'इमरान खान शर्म करो' के नारे लगे

Feb 26 2019 01:53 PM
पाकिस्तान की संसद में गूंजी भारतीय एयर स्ट्राइक, 'इमरान खान शर्म करो' के नारे लगे

इस्‍लामाबाद: नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार कर पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से 80 किमी अंदर घुसकर बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स के सर्जिकल स्‍ट्राइक की गूंज पाकिस्‍तानी संसद में भी सुनाई दी. पाक संसद में कार्यवाही शुरू होने के बाद पीएम इमरान खान की नीतियों पर सवाल खड़े करते हुए विपक्षी सांसदों ने इमरान खान-'शर्म करो, शर्म करो' के नारे लगाए.

आज से 16 साल पहले नेहरा ने अंग्रेजों से वसूला था 'लगान'

इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा है कि भारत ने हमारी सीमा के भीतर घुसकर हमला किया है. कुरैशी ने कहा है कि एलओसी का उल्लंघन कर भारत ने ‘उकसावे’ की कार्रवाई की है और इस्लामाबाद को ‘‘जवाब देने का अधिकार है.’’ उल्लेखनीय है कि इंडियन एयर फ़ोर्स के लड़ाकू विमानों द्वारा मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में स्थित आतंकी अड्डों पर की गई बमबारी के बाद कुरैशी ने यह बयान दिया है. सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हालात पर चर्चा करने के लिए एक अहम् बैठक ले रहे हैं.

शिखर सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए वियतनाम पहुंचे किम जोंग

आपको बता दें कि भारत द्वारा यह एयर स्ट्राइक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन हमले के 12 दिन बाद कि गई है. पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में 44 से अधिक जवान शहीद हुए थे. जिसके बाद इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा है कि भारत ने नियंत्रण रेखा पार कर उकसावे की कार्यवाही की है और पाकिस्तान को जवाब देने का हक है.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान पर अब यूरोपीय संघ का बड़ा दबाव, कहा सभी आतंकियों पर कड़ी कार्यवाही हो

पुलवामा हमला: भारत का आक्रोश देख दहशत में पाकिस्तान, कहा शांति को एक मौका दें

बांग्लादेश में विमान हाईजैक करने की नाकाम कोशिश, सभी यात्री सुरक्षित