शिखर सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए वियतनाम पहुंचे किम जोंग

Feb 26 2019 10:10 AM
शिखर सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए वियतनाम पहुंचे किम जोंग

वाशिगंटन : अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ दूसरे शिखर सम्‍मेलन के लिए उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन मंगलवार को वियतनाम पहुंच चुके हैं। किम यहां से 170 किमी दूर हनोई की यात्रा कार से करेंगे। यह उनका राजकीय दौरा होगा। बख्तरबंद ट्रेन से उन्‍होंने ढाई दिन में चार हजार किलोमीटर का लंबा सफर तय किया। प्‍योंगयांग से डोंगडांग तक के सफर में उन्‍हें करीब 60 घंटे का वक्‍त लगा। 

पाकिस्तान पर अब यूरोपीय संघ का बड़ा दबाव, कहा सभी आतंकियों पर कड़ी कार्यवाही हो

इससे पहले सिंगापुर में हुई थी बैठक 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वियतनाम सरकार में इस शिखर सम्‍मेल को लेकर उत्‍साहित है। वियतनाम की राजधानी हनोई में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि 27-28 फरवरी को हनोई में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बहुप्रतीक्षित दूसरी शिखर वार्ता होनी है। इससे पहले दोनों नेताओं ने पिछले साल सिंगापुर में बैठक की थी। 

पुलवामा हमला: भारत का आक्रोश देख दहशत में पाकिस्तान, कहा शांति को एक मौका दें

कई और नेता भी गए है साथ 

जानकारी के अनुसार किम जोंग के साथ नार्थ कोरियन वकर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के उपाध्यक्ष और अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता के प्रभारी किम योंग चोल, विदेश मंत्री री योंग हो, सुप्रीम पीपुल्स असेम्बली के अंतरराष्ट्रीय मामलों के विभाग के निदेशक री सु योंग और रक्षा मंत्री नो क्वांग चोल भी उनके साथ हैं। दौरे पर गए प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ उत्तर कोरियाई नेता की बहन किम यो जोंग भी हैं। बता दें किम शनिवार शाम को प्योंगयोंग स्टेशन पर सैन्य गार्ड ऑफ ऑनर के बाद रवाना हुए थे।

बांग्लादेश में विमान हाईजैक करने की नाकाम कोशिश, सभी यात्री सुरक्षित

वेनेज़ुएला की सीमा पर भीषण संघर्ष, सेना की गोलियों में दो की मौत

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तान, पाक सचिव बोले- ये मुंबई नहीं पुलवामा है