2 नवम्बर को   इस्लामाबाद बन्द करने पर आमादा इमरान
2 नवम्बर को इस्लामाबाद बन्द करने पर आमादा इमरान
Share:

लाहौर - पाकिस्तान में प्रदर्शनों पर पाबंदी और सैकड़ों कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बावजूद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई ) के प्रमुख इमरान खान दो नवंबर को इस्लामाबाद बंद नई अपनी घोषणा से पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रहे है.

गौरतलब है कि इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को राजधानी में दो महीनों के लिए प्रदर्शनों पर पाबंदी लगा दी.इसके बावजूद इमरान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी से बचते हुए बुधवार को राजधानी पहुंचने को कहा है.खान ने समर्थकों को समूह में सफर करने और इस्लामाबाद पहुंचने के लिए मुख्य मार्गो की बजाय छिपे रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.जबकि  इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा  कि विरोध के नाम पर राजधानी को बंधक बनाने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

बता दें कि इसके पूर्व शुक्रवार को  पीटीआई ने देशव्यापी प्रदर्शन किया था. इस दौरान इस्लामाबाद, रावलपिंडी में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई थी.पंजाब प्रांत में ही पीटीआई  के छह सौ से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं.जबकि इमरान खान इस्लामाबाद स्थित अपने घर में नजरबंद हैं. उनके घर के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है. खान ने नवाज शरीफ से पनामा पेपर्स मामले में जवाबदेही लेते हुए इस्तीफा देने की मांग की है.इमरान ने कहा यह नवाज शरीफ की तानाशाही है. हम दो नवंबर को दिखा देंगे कि लोकतंत्र क्या होता है.उल्लेखनीय है कि 2014 में इमरान की पार्टी ने इस्लामाबाद में चार महीने लंबा धरना दिया था.

इमरान के खिलाफ मुकदमा करेंगे शाहबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -