सीरम संस्थान ने लगाया आरोप, कहा- 'इम्यूनोजेनिक और सुरक्षित ' कोविशिल्ड अकेले कैसे होगी उपलब्ध....
सीरम संस्थान ने लगाया आरोप, कहा- 'इम्यूनोजेनिक और सुरक्षित ' कोविशिल्ड अकेले कैसे होगी उपलब्ध....
Share:

सीरम इंस्टीट्यूट ने चेन्नई में स्वयंसेवक द्वारा बताई गई प्रतिकूल प्रतिक्रिया के संबंध में प्रश्नों को संबोधित करते हुए, SII ने घोषणा की कोविशिल्ड वैक्सीन सुरक्षित और प्रतिरक्षात्मक है। चेन्नई के स्वयंसेवक के साथ होने वाली बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना हालांकि किसी भी तरह से वैक्सीन से प्रेरित नहीं थी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया स्वयंसेवक की चिकित्सा स्थिति से सहानुभूति रखता है।

SII ने मंगलवार को आश्वासन दिया, कि बड़े पैमाने पर उपयोग के लिए रिहाई केवल तभी की जाएगी जब टीका 'इम्युनोजेनिक और सुरक्षित' साबित हो। SII के प्रवक्ता ने कहा- "हालांकि हम यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि सभी अपेक्षित विनियामक और नैतिक प्रक्रियाओं और दिशानिर्देशों का कठोरता और सख्ती से पालन किया गया। संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया और प्रमुख जांचकर्ता, ड्रग सेफ्टी मॉनिटरिंग बोर्ड (DSMB) और एथिक्स कमेटी। स्वतंत्र रूप से मंजूरी दे दी और इसे वैक्सीन परीक्षण के लिए एक गैर-संबंधित मुद्दे के रूप में माना, पोस्ट जो हमने डीसीजीआई को घटना से संबंधित सभी रिपोर्ट और डेटा प्रस्तुत किया।"

"हम सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि टीका तब तक बड़े पैमाने पर उपयोग के लिए जारी नहीं किया जाएगा जब तक कि यह प्रतिरक्षाविज्ञानी और सुरक्षित साबित न हो। टीकाकरण और टीकाकरण के बारे में जटिलताओं और मौजूदा गलत धारणाओं को ध्यान में रखते हुए कानूनी नोटिस इसलिए प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए भेजा गया था जिस कंपनी के साथ गलत तरीके से दुर्व्यवहार किया जा रहा है, "कंपनी ने कहा। डीसीजीआई अब एसआईआई द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की गहन जांच कर रहा है।

महाराष्ट्र में फिल्म सिटी को लेकर घमसान, सीएम योगी के मुंबई दौरे का शिवसेना-मनसे ने किया विरोध

टी. नटराजन: पिता हैं मजदुर और सड़क पर दूकान लगाती है माँ, 1 ओवर में 6 यॉर्कर डालता है बेटा

दिल्ली में कोरोना के बाद अब मलेरिया का कहर, 6 साल के बच्चे की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -