दिल्ली में कोरोना के बाद अब मलेरिया का कहर, 6 साल के बच्चे की मौत
दिल्ली में कोरोना के बाद अब मलेरिया का कहर, 6 साल के बच्चे की मौत
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के प्रकोप के बीच मलेरिया से मौत का पहला केस सामने आया है. मंगलवार को मलेरिया से कई वर्षों के बाद पहली मौत दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मदनपुर खादर के जेजे कॉलोनी के निवासी एक छह साल के बच्चे की मलेरिया की चपेट में आकर मौत हो गई है.  इस बच्चे की मौत सितंबर में हुई थी. 

मौत की वजह पता करने के लिए राज्य सरकार और नगर निगम ने डेथ रिव्यू कमेटी गठित की थी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, बच्चे की मौत की वजह मलेरिया है. इसे दिमागी बुखार भी कहते हैं. यदि बच्चे को उपचार के लिए पहले भर्ती कराया जाता तो वह बच सकता था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले सितंबर 2016 में मंडावली के निवासी एक शख्स की सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई थी. बीते पांच वर्ष से दिल्ली में मलेरिया से कोई भी मौत नहीं हुई थी. 

नगर निगम के अनुसार, इस साल मलेरिया के 223 केस सामने आए हैं. पिछले एक सप्ताह में मलेरिया का कोई भी केस सामने नहीं आया है. हालांकि, पिछले एक सप्ताह में डेंगू के 49 नए केस सामने आए हैं और इस साल कुल मरीजों का आंकड़ा 950 पहुंच गया है. जेजे कॉलोनी में मलेरिया से बच्चे की मौत के बाद नगर निगम ने मुहीम चलाई. इस दौरान और कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया.

CAIT ने ऑनलाइन खरीद पर कैशबैक ऑफर को रोकने के लिए बैंक को किया मना

जीएमआरटी, पुणे ने प्रतिष्ठित 'IEEE माइलस्टोन' का दर्जा किया हासिल

सीएआईटी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया इस बात का जिक्र  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -