कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इस तरह करे अपना इम्युनिटी सिस्टम स्ट्रांग
कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इस तरह करे अपना इम्युनिटी सिस्टम स्ट्रांग
Share:

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई मजबूत प्रतिरक्षा के साथ शुरू होती है। जैसा कि दूसरी लहर पिछले एक की तुलना में अधिक भयावह और विनाशकारी है, कई होमग्रोन पौधों, 'कड़ा' और पोषक तत्वों से भरपूर और विविध आहार का उपयोग करके अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए बदल रहे हैं। इस मोड़ पर, सुनिश्चित करें कि आपकी प्रतिरक्षा अपने प्रमुख में है और एलर्जी और रोगजनकों के खिलाफ लड़ने की अपनी पूरी क्षमता से काम कर रही है। यहाँ प्रोविडा इंडिया के प्रबंध निदेशक असीम सूद आपको अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने और अपने आहार को पूरा करने में मदद करने का सुझाव देते हैं, इससे आपका शरीर विदेशी रोगजनकों के खिलाफ लड़ाई को लड़ने की ताकत देगा। 

अदरक बूंदों के साथ पांच तुलसी: यह स्वास्थ्य के लिए आयुर्वेद की समग्र जीवन शैली दृष्टिकोण का सबसे अच्छा उदाहरण है। एक शक्तिशाली रूपांतरक के रूप में माना जाता है, पांच तुलसी और अदरक में औषधीय क्रियाओं का एक अनूठा संयोजन होता है जो कल्याण और लचीलापन को बढ़ावा देता है। यह संयोजन ग्लूटाथियोन जैसे एंटी-ऑक्सीडेंट अणुओं को बढ़ाता है और एंटीऑक्सिडेंट एंजाइमों की गतिविधि को बढ़ाता है जैसे कि सुपरऑक्साइड डिसम्यूटेस और कैटेलेज, जो शरीर में मुक्त कणों को नुकसान पहुंचाकर सेलुलर ऑर्गेनेल और झिल्ली की रक्षा करते हैं।

IMMUNE DROPS: इम्यून ड्रॉप्स में राम तुलसी, कला तुलसी, विष्णु प्रिया तुलसी, मीठा नींबू तुलसी, बिस्वा तुलसी, करक्यूमिन का मिश्रण है। यह एक त्वरित प्रतिरक्षा बूस्टर है, आपको अच्छा स्वास्थ्य देता है, आपको बीमारियों से बचाता है और आपको एक अच्छा स्वस्थ जीवन जीने में मदद करता है। 

गिलोय और तुलसी: अध्ययनों से साबित हुआ है कि गिलोय में प्रतिरक्षा-ओ-सिम्युलेटर गुण होते हैं। यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। गिलोय में एंटीपायरेटिक (बुखार को नियंत्रित करने वाले) गुण भी होते हैं। तुलसी को "जड़ी-बूटियों की रानी" के रूप में जाना जाता है। तुलसी को बीमारी को रोकने, सामान्य स्वास्थ्य, भलाई और दीर्घायु को बढ़ावा देने और दैनिक जीवन के तनाव से निपटने में सहायता करने के लिए कहा जाता है।

लगातार गिर रहा आज़म खान का ऑक्सीजन लेवल, फिलहाल ICU में भर्ती

आंध्र प्रदेश को इस तरह मिली कोरोना वैक्सीन की 3.6 लाख खुराक

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "सिनोवैक कोविड -19 वैक्सीन..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -