आंध्र प्रदेश को इस तरह मिली कोरोना वैक्सीन की 3.6 लाख खुराक

May 10 2021 12:00 PM
आंध्र प्रदेश को इस तरह मिली कोरोना वैक्सीन की 3.6 लाख खुराक

आंध्र प्रदेश राज्य ने कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि की सूचना दी है, इस स्थिति से लड़ने के लिए एक अच्छी खबर आई है रविवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 3.6 लाख खुराक एपी तक पहुंच गई। आपको बता दें कि विजयवाड़ा हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, कोविशिल वैक्सीन के 36,000 शीशियों वाले 30 मामले सुबह यहां पहुंचे। आपकी जानकारी के लिए आंध्र प्रदेश सरकार ने अभी तक 18+ टीकाकरण शुरू नहीं किया है, लेकिन अब इस आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने की योजना बना सकती है। 

इस संबंध में, विजयवाड़ा हवाई अड्डे के निदेशक ने ट्वीट किया: "कोरोना वैक्सीन के 30 मामले, जिनमें 36,000 शीशियां (3,60,000 खुराक) हैं, का वजन 950 किलोग्राम है जो कि दिल्ली के विजयवाड़ा हवाई अड्डे पर रविवार को AI 459 से 0825 बजे पहुंचता है। टीके द्वारा प्राप्त होते हैं। राज्य सरकार के अधिकारी। " हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा उत्पादित कोविशिल वैक्सीन की ताज़ा आपूर्ति, हवाई अड्डे से ग्नवरम के राज्य वैक्सीन केंद्र में स्थानांतरित कर दी गई थी।

स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार टीकों को जिलों में पहुंचाया जाएगा। जबकि शनिवार को राज्य भर में बड़ी भीड़ ने टीके केंद्रों में लगाए, टीकों की कमी ने राज्य सरकार को दूसरी खुराक का इंतजार कर रहे लोगों के लिए टीकाकरण को प्राथमिकता देने के लिए मजबूर किया।

'पहले भी रद्द कर सकते थे..', IPL स्थगित होने पर पहली बार बोले सौरव गांगुली

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- अगर अपना काम सही से किया होता तो..

इंदौर: रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी करने वालों पर पुलिस का एक्शन, राकेश, अमन और शाहरुख़ गिरफ्तार