लगातार गिर रहा आज़म खान का ऑक्सीजन लेवल, फिलहाल ICU में भर्ती

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से लोकसभा सांसद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने की वजह से उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है। उनका ऑक्सीजन स्तर तेजी से गिर रहा था, जिसके कारण उन्हें ICU में भर्ती करना पड़ा है। बता दें कि आजम खान सीतापुर जिला जेल में बंद थे, जहाँ वह कोरोना वायरस संक्रमित हुए थे और तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें कल (09 मई) ही सीतापुर से लखनऊ लाया गया था।  

आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ ही सीतापुर जिला जेल में बंद थे। उनके बेटे अब्दुल्ला भी कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आजम खान को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था जहाँ उन्हें हर मिनट 4 लीटर ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही थी, किन्तु ऑक्सीजन का लेवल लगातार घटता जा रहा था जिससे उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया। अस्पताल ने बताया है कि अब उन्हें 10 लीटर ऑक्सीजन प्रति मिनट के प्रेसर से दी जा रही है। हालाँकि मेदांता में ही एडमिट उनके बेटे अब्दुल्ला की हालत स्थिर बताई जा रही है।

बता दें कि सपा सांसद आजम खान बेटे के साथ ही फरवरी 2020 से जेल में हैं। हालाँकि उनकी पत्नी भी जेल में थीं, किन्तु उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी। आजम खान पर रामपुर में अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने और फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने का इल्जाम है।  

'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा...', सैनिकों का राष्ट्रपति को खुला खत

हैरत में डाल रहा है दुनियाभर में कोरोना का आंकड़ा, अब तक 32 लाख से भी अधिक हो चुकी है मौतें

नितीयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा- "एक डिजिटल रूप से समावेशी भारत..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -