राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेलंगाना में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त
राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेलंगाना में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त
Share:

जयपुर: मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में गुरुवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान जताते हुए  येलो अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि पूरे राज्य में बीते 24 घंटों में 10 मिमी से 50 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई है। IMD ने अब अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, बीकानेर और हनुमानगढ़ के लिए येलो अलर्ट (वॉच एंड स्टे अपडेट) जारी किया गया है।

बता दें कि बुधवार को माउंट आबू तहसील में 150 मिमी, पुष्कर में 100 मिमी, कोटा और धम्बोला में 90 मिमी, सरवर और उदयपुरवती में 80 मिमी, रेलमागरा और खेतड़ी में 70 मिमी और चिकली, मावली, असिंद में 60 मिमी वर्षा हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार सुबह 8.30 बजे तक सूबे के जयपुर और भरतपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। निचले इलाकों के हजारों निवासियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। तापी जिले में तापी नदी पर बने उकाई बांध से भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया।

वहीं, तेलंगाना में भी वर्षा और उसके बाद आई बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। गोदावरी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा था और निरंतर हो रही भारी बारिश के बीच गुरुवार को भद्राचलम में तीसरे चेतावनी स्तर पर पहुंच गया। राज्य सरकार ने हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ के चलते प्रदेश को हुए नुकसान के संबंध में केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भेजी और बाढ़ राहत के लिए फौरी मदद के रूप में 1,000 करोड़ रुपए देने का आग्रह किया है।

'गजवा-ए-हिन्द' पर शुरू हुई ATS की कार्रवाई, भारत को 'इस्लामिक देश' बनाने का लक्ष्य

राकांपा के राष्ट्रीय स्तर के प्रकोष्ठ भंग: प्रफुल्ल पटेल

लोगों को भड़काने के लिए 'पैसे लेकर' जहरीले ट्वीट करता था ज़ुबैर, सुप्रीम कोर्ट ने दी बेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -