आईएमए ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन से मेडिकल छात्रों की सुरक्षित वापसी को प्राथमिकता देने की अपील की
आईएमए ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन से मेडिकल छात्रों की सुरक्षित वापसी को प्राथमिकता देने की अपील की
Share:

नई दिल्ली: रूसी सैन्य अभियानों के परिणामस्वरूप यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव के बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्रों को जल्द से जल्द निकाला जाए। आईएमए ने सरकार से मेडिकल छात्रों के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन स्थापित करने और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने का भी आग्रह किया।

जैसा कि आप जानते हैं, चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे हजारों भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। उनमें से अधिकांश हवाई यात्रा की बढ़ती लागत को वहन करने में असमर्थ हैं। यहां तक कि जो लोग यात्रा करने का जोखिम उठा सकते हैं, वे प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण ऐसा करने में असमर्थ हैं। यहां तक कि उनके दैनिक राशन भी घट रहे हैं, जो उनके अस्तित्व के लिए गंभीर चुनौतियां पैदा कर रहे हैं। यहां उनके माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा और कल्याण के बारे में चिंतित हैं "पत्र के अनुसार। आईएमए ने कहा कि वह भारतीय नागरिकों में फिर से प्रवेश करने के लिए केंद्र सरकार के विभिन्न प्रयासों से अवगत है।

हम ईमानदारी से और विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि आप हमारे युवा छात्रों को प्राथमिकता दें और उन्हें जल्द से जल्द वापस कर दें। हम सरकार से उनकी आर्थिक मदद करने और उन्हें बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए कहते हैं। विशेष रूप से मेडिकल छात्रों के लिए एक हेल्पडेस्क भी स्थापित किया जाना चाहिए "यह जोड़ा गया था कि केंद्र सरकार, सूत्रों के अनुसार, यूक्रेन में भारतीय नागरिकों के लिए निकासी उड़ानों की व्यवस्था करेगी।

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए निकासी उड़ानें का प्रबंध करेगा केंद्र

GAIL India में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, जल्द करें आवेदन

Ind Vs SL: बुमराह और हर्षल की गेंदबाज़ी का कायल हुआ टीम इंडिया का ये दिग्गज बॉलर, जमकर की तारीफ

मंत्रालय रसायन क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना पर विचार कर रहा है: मनसुख मंडाविया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -