रेलवे में अवैध तरीके से नौकरी दी और बदले में लोगों से उनकी जमीनीं लिखवा ली - तेजस्वी से जवाब मांगेगी ED
रेलवे में अवैध तरीके से नौकरी दी और बदले में लोगों से उनकी जमीनीं लिखवा ली - तेजस्वी से जवाब मांगेगी ED
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को प्रवर्तन निदेशालय (ED) हेडक्वार्टर पहुंच चुके हैं। आज ED के अधिकारी तेजस्वी यादव से जमीन के बदले नौकरी मामले में सवाल-जवाब करेंगे। एजेंसी ने सोमवार (10 अप्रैल) को तेजस्वी को समन भेजते हुए 11 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा था। बता दें कि, यह पहली दफा है, जब ED की टीम तेजस्वी यादव से इस मामले में पूछताछ करेगी। इससे पहले ED ने राज्यसभा सांसद मीसा भारती से सवाल-जवाब किए थे।

लालू परिवार के खिलाफ अब तक 600 करोड़ की मनी लॉन्डरिंग के सबूत मिले:-

बता दें कि ED ने CBI द्वारा दर्ज FIR के आधार पर प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया है। जमीन के बदले नौकरी लेने के घोटाले में ED ने अब तक 600 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिलने का दावा किया है। जाँच एजेंसी के मुताबिक, अपराध से अर्जित की गई संपत्तियों में से 350 करोड़ की अचल संपत्ति है। जबकि 250 करोड़, बेनामी लोगों के जरिए लालू प्रसाद यादव के परिवार के पास आए। ED के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, ग्रुप D की नौकरियों के एवज में मात्र 7.5 लाख में खरीद ली गई 4 जमीनों को RJD के पूर्व विधायक सैयद अबु दोजाना को 3.5 करोड़ में बेच दिया गया। लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने इसका ज्यादातर हिस्सा तेजस्वी यादव को ट्रांसफर कर दिया था। इसके भी सबूत ED के पास मौजूद हैं।

रेलवे में चुपचाप​ नौकरी दी और बदले में लिखवा ली लोगों की जमीनें :- 

वहीं, CBI का आरोप है कि 2004 से 2009 के दौरान लालू यादव ने केंद्र की मनमोहन सरकार में रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन लेने का घोटाला किया था। इस दौरान लालू यादव ने पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी में चुपके से नौकरी दे दी और इसके बदले में उनकी पटना में स्थित जमीनें अपने परिवार के लोगों के नाम लिखवा लीं। CBI का दावा है कि लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के नाम प्लॉट्स की रजिस्ट्री हुई और भूमि की मामूली कीमत नकद में भुगतान की गयी। वहीं, रेलवे में जिन पदों पर भर्ती हुई, उसका न तो विज्ञापन दिया गया और न ही सेंट्रल रेलवे को जानकारी दी गई। आवेदन देने के 3 दिन के भीतर ही लोगों को नौकरी दे दी गयी।

फिर उत्तर प्रदेश लाया जाएगा अतीक अहमद, उमेश पाल हत्याकांड में अरेस्ट करने पहुंची यूपी पुलिस

अडानी की कंपनियों में 20 हज़ार करोड़ किसके हैं ? आख़िरकार मिल ही गया जवाब

कांग्रेस का प्लेन होगा क्रैश, या पायलट भरेंगे उड़ान ? राजस्थान में आज बड़ा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -