IIT हैदराबाद की छात्रा ने की ख़ुदकुशी, महीने में आत्महत्या की दूसरी घटना
IIT हैदराबाद की छात्रा ने की ख़ुदकुशी, महीने में आत्महत्या की दूसरी घटना
Share:

हैदराबाद: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), हैदराबाद की एक छात्रा ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के कारण अपने छात्रावास के कमरे में आत्महत्या कर ली। एक महीने के भीतर IIT-हैदराबाद के छात्र की यह दूसरी आत्महत्या है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा की 21 वर्षीय छात्रा ममिता नायक एम.टेक प्रथम वर्ष बैच का हिस्सा थी। सोमवार की रात, उसके सहपाठियों ने उसे हॉस्टल के कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया। उन्होंने तुरंत छात्रावास अधिकारियों को सतर्क किया, जिन्होंने फिर संगारेड्डी ग्रामीण पुलिस को सूचित किया। इसके बाद ममिता के शव को शव परीक्षण के लिए भेजा गया।

जांच के बाद पुलिस को उसके कमरे से एक सुसाइड लेटर मिला जिसमें उसने लिखा कि उसकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, नोट में उसने "परिवार में कुछ वित्तीय समस्या" का जिक्र किया और कथित तौर पर यह कदम उठाया क्योंकि वह इसके बारे में उदास थी। घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि, IIT हैदराबाद, हैदराबाद के पास संगारेड्डी जिले के कांडी क्षेत्र में स्थित है।

वहीं, एक अन्य घटना में, 21 वर्षीय बी.टेक (मैकेनिकल) के दूसरे वर्ष के छात्र डी कार्तिक की विशाखापत्तनम में समुद्र में डूबकर आत्महत्या कर ली। उसने 17 जुलाई को परिसर छोड़ दिया था और 25 जुलाई को उसका शव विशाखापत्तनम समुद्र तट से बरामद किया गया था। वह परीक्षाओं में बैकलॉग क्लियर नहीं कर पाने से परेशान था। वह नलगोंडा जिले के मिरयालगुडा का रहने वाला था। बता दें कि, गत वर्ष IIT हैदराबाद के चार छात्रों की आत्महत्या से मौत हो चुकी है। सितंबर 2022 में, राजस्थान की 22 वर्षीय मेघा कपूर, जिसने हाल ही में बी.टेक पूरा किया था, ने कैंपस के पास संगारेड्डी शहर में एक लॉज से कूदकर अपनी जान दे दी थी। अगस्त में, आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के नंद्याल के एम.टेक द्वितीय वर्ष के छात्र जी. राहुल ने भी अपने छात्रावास के कमरे में ख़ुदकुशी कर ली थी।

प्रेमिका के साथ युवक ने की शर्मनाक हरकत, मिलने के बहाने बुलाया फिर 6 दोस्तों के साथ मिलकर की दरिंदगी

बकरी चराने गई 2 बहनों के साथ 7 लोगों ने की दरिंदगी, 25 दिन बाद वायरल हुआ वीडियो तो पुलिस भी रह गई दंग

बहन की लव मैरिज से नाराज़ था, 18 गोलियां दागकर ले ली जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -