महान फुटबॉलर पेले ने इस बात को लेकर पुतिन से की खास अपील
महान फुटबॉलर पेले ने इस बात को लेकर पुतिन से की खास अपील
Share:

महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने ब्लादीमिर पुतिन से यूक्रेन पर रूसी हमले बंद करने की मांग भी कर चुके है। कैंसर का इलाज करवा रहे 81 साल के पेले ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के नाम अपना यह संदेश उसी दिन प्रकाशित किया है जब विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में यूक्रेन ने स्कॉटलैंड को 3.1 से मात दी है। अब यूक्रेन का सामना रविवार को वेल्स के साथ होने वाला है। 

पेले ने इंस्टाग्राम पर बोला है कि ‘आज यूक्रेन ने कम से कम 90 मिनट के लिए देश के मौजूदा हालात को भूलने का प्रयास भी कर रहे है। वर्ल्ड कप में स्थान बनाना हमेशा मुश्किल होता है लगभग असंभव ही क्योंकि इतने जीवन दाव पर लगे होते हैं। हमला बंद करो। इस हिंसा को कतई उचित नहीं ठहराया जा सकता।' उन्होंने पुतिन को संबोधित करते हुए बोला है कि, ‘जब हम पिछली बार मिले थे तो हाथ मिलाए थे और मुस्कुराये थे। मैने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह हमारे मध्य मतभेद होंगे जैसे कि आज हैं।' 

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे बोला है कि ‘इस लड़ाई को रोकना आपके हाथ में है। उन्हीं हाथों में जो मैने 2017 में मॉस्को में अपनी आखिरी मुलाकात के वक़्त अपने हाथ से मिलाए थे।' संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त के मुताबिक यूक्रेन में जारी जंग में 4000 से अधिक नागरिक मारे गए हैं और 5000 के करीब घायल हैं। 

श्रेयस अय्यर ने खरीदी चमचमाती मर्सिडीज SUV कार, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

वेस्टइंडीज में 3 ODI और पांच T20 खेलेगी टीम इंडिया, अमेरिका में भी खेले जाएंगे मैच

Eng Vs NZ: टेस्ट सीरीज में कई बड़े रिकार्ड्स बना सकते हैं जेम्स एंडरसन, देखें लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -