बिहार के CM हाउस में इफ्तार पार्टी आज, 2024 का समीकरण सेट करेंगे नितीश कुमार !

बिहार के CM हाउस में इफ्तार पार्टी आज, 2024 का समीकरण सेट करेंगे नितीश कुमार !
Share:

पटना: मुस्लिमों के लिए पवित्र माने जाने वाला रमजान माह जारी है। मगर, इस महीने में बिहार में सियासत भी चरम पर है  इफ्तार पार्टियों में 2024 और 2025 का समीकरण भी सेट किया जा रहा है। इसी क्रम में आज शुक्रवार यानी जुमे को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आवास पर इफ्तार पार्टी दे रहे हैं। पार्टी में आने वाले मेहमानों पर सबकी नजर है क्योंकि, गत वर्ष RJD की इफ्तार पार्टी में ही बिहार में सत्ता परिवर्तन के स्क्रिप्ट तैयार की गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज 7 अप्रैल को अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं। बता दें कि,  रमजान के महीने में सियासी इफ्तार पार्टियों का आयोजन बिहार की परंपरा रही है। करीब-करीब सभी सियासी दल रमजान में मुस्लिम वोट बैंक को अपने पाले में रखने के लिए एक बार इस तरह की पार्टियों का आयोजन करते ही हैं। रिपोर्ट के अनुसार, नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ लेकर के साथ सत्ता पक्ष के सभी दलों के नेताओं को बुलाया गया है। बिहार सरकार के सभी मंत्री भी इस इफ्तार पार्टी में उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि, नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर इस इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं। ऐसे में विपक्ष को इस पार्टी में आमंत्रित किया जाना स्वभाविक है। हालांकि, अभी तक इसे गोपनीय ही रखा गया है कि विपक्षी दल भाजपा को निमंत्रण दिया गया है या नहीं। हालांकि, भाजपा इस तरह की पार्टियों को तुष्टीकरण की सियासत बताती रही है। बता दें कि, बिहार में सीएम नितीश द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन ऐसे समय में किया जा रहा है, जब राज्य के सहरसा-नालंदा सहित कुछ जिलों में रामनवमी के पर्व पर सांप्रदायिक हिंसा देखने को मिल चुकी है। कुछ जगहों से तो हिन्दुओं के पलायन तक की ख़बरें सामने आई थी, इन परिवारों का कहना है कि पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध नहीं  कराई है, इस कारण उनके पास घर छोड़ने के सिवाए कोई और विकल्प नहीं था। 

कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का हाथ

एक्शन में आए CM शिवराज, मुरैना एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

राहुल गांधी के बचाव में उतरे अशोक गहलोत, आज़ाद और सिंधिया पर एक साथ बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -