कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का हाथ
कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का हाथ
Share:

विशाखापत्तनम: दक्षिण भारत के एक और प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम किरण कुमार रेड्डी भाजपा में सम्मिलित हो गए हैं। उन्होंने पिछले महीने ही कांग्रेस को अलविदा कहा था। रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री थे। कहा जा रहा है कि नेतृत्व से तनातनी के चलते उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लिया था।

विशेष बात है कि रेड्डी ने बीजेपी में सम्मिलित होने का फैसला ऐसे वक़्त पर किया है, जब राज्य में विधानसभा चुनाव में एक वर्ष का समय बचा है। फिलहाल, प्रदेश में YSR कांग्रेस सीएम जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई में सत्ता में है। कहा जा रहा है कि दक्षिण भारतीय प्रदेशों में विस्तार के प्रयासों में जुटी बीजेपी के लिए रेड्डी की एंट्री फायदेमंद हो सकती है।

खास बात है कि वर्ष 2014 में तेलंगाना के गठन के पश्चात् रेड्डी ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। उस के चलते उन्होंने अपनी पार्टी जय समैक्य आंध्र पार्टी का गठन किया था। हालांकि, वर्ष 2018 में उनकी तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में वापसी हो गई थी। उन्होंने तब कहा था कि भले ही मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, मगर मैं कांग्रेस से अलग नहीं हो सकता।

एक्शन में आए CM शिवराज, मुरैना एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

राहुल गांधी के बचाव में उतरे अशोक गहलोत, आज़ाद और सिंधिया पर एक साथ बोला हमला

AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलवाने अदालत पहुंचे केजरीवाल, कोर्ट बोली- 13 अप्रैल तक फैसला ले चुनाव आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स