यदि आप भी करते है ये काम तो हो जाइए सावधान
यदि आप भी करते है ये काम तो हो जाइए सावधान
Share:

इस संसार का अटल सत्य है मृत्यु, इस संसार में जिसने जन्म लिया है एक दिन उसे ये संसार छोड़कर जाना ही पड़ता है अर्थात उस प्राणी की मृत्यु उसे इस संसार से मुक्त करती है. मृत्यु प्रत्येक जीवित प्राणी की अंतिम यात्रा होती है जो उसे इस दुनिया से विदा कर देती है. फिर वह पुनः जन्म लेकर अपने नए रूप के साथ इस संसार में आता है. किन्तु क्या आप जानते है की किन व्यक्तियों की मृत्यु कैसी होती है. आज हम आपको इसी विषय पर कुछ बातें बताते है.

1. इस संसार में कई प्रकार के लोग निवास करते है इन सभी के आचार विचार भिन्न -भिन्न होते है जो व्यक्ति अपने जीवन में सदैव सत्य बोलता है ,ईश्वर के प्रति अपनी सच्ची आस्था रखता है, जो किसी का भी विश्वास नहीं तोड़ता, किसी के मन को किसी प्रकार से दुखी नहीं करता, किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार का धोखा नहीं देता तथा हमेशा दूसरों का हित सोचता है और परोपकारी कार्य करता है उन व्यक्तियों की मृत्यु सुखद होती है.

2. कुछ लोग ऐसे होते है जो दूसरों को लालच, मोह का उपदेश देते है.ऐसे लोग दूसरो के मन में अज्ञान,  द्वेष, स्वार्थ तथा लालच का बीजारोपण करते है और उनके मन को उचित मार्ग से अनुचित मार्ग पर ले जाने का प्रयास करते है. ऐसे व्यक्तियों की मृत्यु बहुत ही कष्टदायक होती है.

3. ऐसे व्यक्ति जो बहुत झूट बोलते है किसी के प्रति झूठी गवाही देते है किसी का भरोसा तोड़ते है तथा शास्त्रों और वेदों पर अनुचित टिप्पणी करते है ऐसे व्यक्ति की मृत्यु के पूर्व अधिक दुर्गति होती है और इनकी मृत्यु के समय भयानक यमदूत इन्हें लेने आते है. 

 

पति की मृत्यु के बाद आखिर महिलाओं को क्यों पहनाई जाती है सफेद साड़ी

इसलिए हर घर में जरूरी होता है अगरबत्ती को जलाना

यह तीन कार्य कभी ना करें क्योंकि यह पहुंचाते है सीधे नरक में

क्या आप जानते है भगवान शिव को क्यों चढ़ाया जाता है दूध?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -