दहेज़ नहीं दे पाई पत्नी, तो पति ने तीन तलाक़ देकर घर से निकला, कर लिया दूसरा निकाह, केस दर्ज
दहेज़ नहीं दे पाई पत्नी, तो पति ने तीन तलाक़ देकर घर से निकला, कर लिया दूसरा निकाह, केस दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा में एक बार फिर तीन तलाक का हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है. यहां दहेज के खातिर ससुराल वालों ने एक महिला को प्रताड़ित किया है. यही नहीं दहेज न मिलने पर पति ने तीन तलाक देकर दूसरा निकाह कर लिया और पहली पत्नी को घर से भी निकाल दिया. पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक (SP) से मामले की शिकायत कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

रिपोर्ट के अनुसार, मामला पैलानी थाना के अंतर्गत आने वाले महवरा गांव का है. यहां की निवासी एक महिला ने SP से शिकायत के दौरान बताया कि उसका निकाह 16 दिसम्बर 2017 को हुआ था, निकाह के बाद पति समेत अन्य ससुराल जन दहेज में बाइक, फ्रिज आदि चीजों की डिमांड करते रहे, न देने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे. महिला का इल्जाम है कि उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया, इसके बाद से वह मायके में रह रही है, पिता समेत अन्य रिश्तेदारों ने कई बार पंचायतें भी की, मगर उनसे भी अभद्रता की और शौहर ने तीन बार तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया. 

पत्नी का आरोप है कि शौहर ने तीन तलाक देने के बाद फतेहपुर की एक युवती से दूसरा निकाह कर लिया है. पीड़ित महिला ने SP को लिखित शिकायत देकर ससुरालियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल SP अभिनन्दन के आदेश पर थाना पैलानी में पति समेत 6 ससुरालियों के खिलाफ दहेज अधिनियम, साजिश रचने समेत मुस्लिम विवाहों के संरक्षण अधिनियम की धाराओ में प्राथमिकी दर्ज की गई है. थाना प्रभारी मामले की जांच में लगे हुए हैं. थाना अध्यक्ष का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है.

600 करोड़ रुपए की लूट और तांत्रिक शीबा बानो की साजिश, राजस्थान में 15 गिरफ्तार

शिव नाडर यूनिवर्सिटी में छात्र ने ने मारी साथी छात्रा को गोली, फिर खुद ने कर ली आत्महत्या

लड़कियों को कपड़े बदलते हुए अपने फ़ोन में देखता था प्रिंसिपल, कांग्रेस ने की जाँच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -