'हमारी सरकार बनी तो 1 मई को होगा सरकारी अवकाश..', पूर्व सीएम कमलनाथ का ऐलान
'हमारी सरकार बनी तो 1 मई को होगा सरकारी अवकाश..', पूर्व सीएम कमलनाथ का ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज सोमवार (1 मई) को मजदूर दिवस पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर 01 मई को सरकारी अवकाश घोषित किया जाएगा. इसके साथ ही कमलनाथ ने घोषणा करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए भी कानून बनाएगी.

दरअसल, कमलनाथ आज गोविंदपुरा विधानसभा सीट के पिपलानी में मजदूर दिवस पर आयोजित की गई एक सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. यहाँ मजदूरों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि, 'पहले भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) से गुजरते थे तो हजारों श्रमिक दिखते थे, अब केवल चंद हजार मजदूर बचे हैं. पंडित नेहरू और शंकरदयाल शर्मा ने BHEL की स्थापना की थी और इंदिरा गांधी ने श्रमिकों के लिए कानून बनाए. मगर आज कितने कानूनों का पालन होता है? 

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आगे कहा कि, 'आज मजदूर दिवस के दिन मैं यह ऐलान करता हूं कि कांग्रेस की सरकार आएगी, तो 01 मई को मजदूरों के सम्मान में हम सरकारी अवकाश घोषित करेंगे.' पत्रकारों के लिए भी घोषणा करते हुए कमलनाथ ने कहा, ''पत्रकारों का भी सम्मान किया जाएगा. आपकी कलम और कैमरा आज कितना स्वतंत्र है? कांग्रेस सरकार बनने पर पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सख्त कानून लाया जाएगा.' बता दें कि आज यानी 1 मई को पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाता है. विगत 132 वर्षों से ये दिन श्रमिकों के लिए मनाया जाता है.  

'यह चुनाव आपके लिए नहीं, कर्नाटक के लिए है..', प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

'जलती चिता से लाश निकालकर 5 हिन्दुओं ने किया बलात्कार..', सोशल मीडिया पर क्यों फैलाया जा रहा ये झूठ?

छत्तीसगढ़ में भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार साय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -