अगर नाबालिग बच्चा चलाता दिखा वाहन, तो अब उसके माता-पिता पर होगी कड़ी कार्रवाई

रांची: यदि आपका नाबालिग बच्चा 2 पहिया या 4 पहिया वाहन चला रहा है, तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़े जाने या कोई हादसा होने पर आपके लिए मुसीबत पैदा हो सकती है. झारखंड के जमशेदपुर जिले में ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किए हैं. जहां दुर्गा पूजा के दौरान अगर नाबालिग बाइक चलाते हुए पाए गए, तो उनके अभिभावकों पर एक्शन लिया जाएगा.

इसके लिए पुलिस की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है. इसमें उम्र सीमा 18 वर्ष या उससे कम निर्धारित की गई है. दरअसल, जमशेदपुर जिले के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, दुर्गा पूजा के आयोजन के संदर्भ में झारखंड सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स का पूर्ण तरीके से पालन किया जाना है. इस दौरान उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर ही घर से लोग बाहर निकलें. साथ ही मास्क अवश्य पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. 

ऐसे में SSP ने जिले के सभी अभिभावकों से निवेदन किया है कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को बाइक या कार चलाने की इजाजत न दें. जमशेदपुर पुलिस द्वारा सभी चौक-चौराहों पर बाइक चेकिंग टीमों की तैनात की गई है. अगर किसी भी बच्चे द्वारा गलत किया जाता है, तो उनके अभिभावकों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जिस मौलाना के पास दीनी तालीम लेने जाता था 9 साल का बच्चा, उसी ने किया बलात्कार

राजस्थान पुलिस ने खाकी को किया शर्मसार, घर में घुसकर सिपाही ने किया दलित महिला का बलात्कार

शर्मनाक! पिता ही करता था अपनी बेटी का दुष्कर्म, सपा-बसपा के नेता भी रहे शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -