पटियाला में हुआ था भीषण विमान हादसा, IAF ने इस टीम को सौपी जांच
पटियाला में हुआ था भीषण विमान हादसा, IAF ने इस टीम को सौपी जांच
Share:

सोमवार को भारतीय वायु सेना (IAF) ने कहा कि पटियाला में एक प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच टीम का गठन किया गया है. आईएएफ ने एक बयान में कहा, 'दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक कोर्ट का गठन किया गया है. IAF इस मुश्किल घड़ी में ग्रुप कैप्टन जीएस चीमा के परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है.' बता दें कि ग्रुप कैप्टन जीएस चीमा ने इस दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी थी, जबकि स्थानीय सरकारी मोहिंद्रा कॉलेज के एक एनसीसी प्रशिक्षु विपिन कुमार यादव इसमें घायल हो गए थे.

जब नहीं मिली उपराज्यपाल तो धरने पर बैठे गोपाल राय

अपने बयान में IAF ने कहा कि, 'एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में, एनसीसी माइक्रोलाइट विमान सोमवार को पटियाला में एक प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.' बता दें कि सोमवार दोपहर यह सिंगल इंजन वाला दो सीटर विमान सिविल एविएशन क्लब में गिर गया था. इसका इस्‍तेमाल एनसीसी थर्ड एयर स्क्वायर डन बटालियन के कैडेट्स को प्रशिक्षण के लिए किया जाता था.

वित्तीय संकट से जूझ रही मध्य प्रदेश सरकार, ले सकती है एक हज़ार करोड़ का क़र्ज़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी सोमवार को पटियाला में सेना छावनी क्षेत्र में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर गहरा दुख व्यक्त किया, जिसमें एक पायलट की भी मौत हो गई. बताया गया कि यह माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट तकनीकी खराबी के कारण टेक ऑफ करने से पहले ही एविएशन क्लब की तारों में उलझ गया.हादसे में पायलट विंग कमांडर कैप्टन गुरप्रीत सिंह चीमा (50) की मौत हो गई. पटियाला के सरकारी महिंदरा कॉलेज का एनसीसी कैडेट विपिन कुमार यादव घायल हो गया. उसे मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दिल्ली में जारी हिंसा पर सीएम केजरीवाल चिंतित, गृहमंत्री अमित शाह को बोली ये बात

प्रधानमत्री जी आपका पाला हुआ सांप आपको ही काट लेगा- असदुद्दीन ओवैसी

राजघाट पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प और मेलानिया, 'राष्ट्रपिता' को श्रद्धांजलि देकर लिखा ये सन्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -