'हर वोटर को 16 लाख दूंगा..', मध्य प्रदेश में लोकसभा उम्मीदवार का अजीबोगरीब वादा
'हर वोटर को 16 लाख दूंगा..', मध्य प्रदेश में लोकसभा उम्मीदवार का अजीबोगरीब वादा
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले एक दंपति, स्टेनली लुइस और शशि स्टेला लुइस, ने अपने अजीबोगरीब वादों से सबका ध्यान खींचा है। नामांकन दाखिल करने के लिए बग्घी का इस्तेमाल करने से लेकर 20 हजार डॉलर प्रति वोटर देने का वादा करने तक, इस दंपति ने चुनाव प्रचार में अनोखे तरीके अपनाए हैं।

स्टेनली लुइस खुद को "यूनाइटेड स्टेट ऑफ एशिया" (USA) का प्रेसिडेंट बताते हैं। वे दावा करते हैं कि उनकी पत्नी शशि स्टेला लुइस USA की वाइस प्रेसिडेंट हैं और इस बार जबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं। यदि वे जीत जाती हैं, तो स्टेनली का दावा है कि वे जबलपुर के प्रत्येक मतदाता को 20 हजार डॉलर (करीब 16 लाख रुपए) देंगे। यह पहली बार नहीं है जब स्टेनली लुइस अपने अजीबोगरीब दावों के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में, उन्होंने दावा किया था कि यदि वे राष्ट्रपति बन जाते हैं, तो वे ब्रिटेन से कोहिनूर हीरा वापस लाकर भारत की गरीबी का खात्मा कर देंगे।

लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान, उम्मीदवारों द्वारा अजीबोगरीब वादे करना एक आम बात हो गई है। वोटरों को लुभाने के लिए, कुछ उम्मीदवार मुफ्त बिजली, पानी, और अन्य सुविधाओं का वादा करते हैं, जबकि कुछ अकल्पनीय योजनाओं का प्रस्ताव करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि मतदाता इन वादों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें। चुनावों में भाग लेने से पहले, मतदाताओं को उम्मीदवारों के बारे में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त करनी चाहिए, उनके वादों का मूल्यांकन करना चाहिए, और फिर ही उन्हें वोट देना चाहिए।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से नकुलनाथ का नाम गायब, चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी जगह

'एक दूसरे को निपटाने में लगे हुए हैं मोहन यादव और शिवराज..', चुनावी रैली में कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने बोला हमला

केजरीवाल की सुनवाई के दौरान शराब लेकर कोर्ट में पहुँच गया शख्स, मचा बवाल, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -