कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से नकुलनाथ का नाम गायब, चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी जगह
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से नकुलनाथ का नाम गायब, चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी जगह
Share:

भोपाल:  मध्य प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने स्टार प्रचारकों की एक सूची जारी की है। राज्य के एकमात्र कांग्रेस सांसद नकुल नाथ इस सूची से विशेष रूप से अनुपस्थित हैं। हालाँकि, इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह, साथ ही कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे विक्रांत भूरिया जैसे प्रमुख चेहरे शामिल हैं।

 

40 सदस्यों वाले ये स्टार प्रचारक मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा क्षेत्रों में समर्थन जुटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्हें कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदाताओं से अपील करने के लिए सार्वजनिक बैठकें और रोड शो आयोजित करने का काम सौंपा गया है। इस सूची में केंद्रीय और राज्य स्तर के कांग्रेस नेताओं का मिश्रण शामिल है, जिनमें हालिया विधानसभा चुनाव लड़ने वाले और हारने वाले नेता भी शामिल हैं।

सूची में उल्लेखनीय नामों में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कई अन्य शामिल हैं। हालाँकि, राज्य से एकमात्र कांग्रेस सांसद होने के बावजूद नकुल नाथ की चूक ने सवाल खड़े कर दिए हैं। 2019 के चुनाव में जहां कांग्रेस को ज्यादातर सीटों पर हार का सामना करना पड़ा, वहीं नकुलनाथ छिंदवाड़ा सीट से विजयी हुए। फिर भी, सूची से उनकी अनुपस्थिति स्पष्ट बनी हुई है। हालाँकि पार्टी ने विधानसभा चुनाव हारे हुए नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है।    

'एक दूसरे को निपटाने में लगे हुए हैं मोहन यादव और शिवराज..', चुनावी रैली में कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने बोला हमला

जांच तो होगी.. ! आयकर मूल्यांकन रुकवाने हाई कोर्ट पहुंची कांग्रेस की याचिका हुई खारिज

केजरीवाल की सुनवाई के दौरान शराब लेकर कोर्ट में पहुँच गया शख्स, मचा बवाल, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -