'मैं उस मैच में सचिन को मारना चाहता था..' शोएब अख्तर ने 16 साल बाद किया सनसनीखेज खुलासा

'मैं उस मैच में सचिन को मारना चाहता था..' शोएब अख्तर ने 16 साल बाद किया सनसनीखेज खुलासा
Share:

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आउट करना हर गेंदबाज का सपना रहता था और उनके साथ खेला हर गेंदबाज़ अपने करियर में एक बार ये काम जरूर करना चाहता था। मगर, सचिन को कई मुकाबलों में गेंदबाज़ी कर चुके पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। अख्तर ने बताया कि वर्ष 2006 में वह सचिन को आउट नहीं, चोटिल करना चाहते थे।

दरअसल, 2006 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच कराची में तीसरा टेस्‍ट मैच जारी था। अख्‍तर ने मीडिया से बातचीत में स्‍वीकार किया है कि उनका इरादा सचिन को आउट करना नहीं, बल्कि उन्हें इंजर्ड करना था। अख्‍तर ने कहा कि, 'मैं पहली बार इसका खुलासा कर रहा हूँ। मैं वाकई सचिन को मारना चाह रहा था। मैं इस बात के लिए दृढ़़ संकल्प था कि मुझे किसी भी कीमत पर सचिन को चोट पहुँचानी है।' रावलपिंडी एक्सप्रेस ने नाम से मशहूर गेंदबाज़ ने कहा कि, 'इंजमाम ने मुझसे कई बार कहा कि गेंद को स्टंप टू स्टंप रखो, मगर मैं तो सचिन को चोट पहुँचाने पर अमादा था। मैंने एक गेंद उनके हेलमेट पर मारी और मुझे लगा कि वे गए, मर गए। मगर, फिर जब मैंने वीडियो देखा तो पता चला कि सचिन ने अपना सिर बचा लिया था।'

अख्‍तर ने कहा कि जहाँ उनकी तेंदुलकर को चोटिल करने की कोशिश जारी रही, वहीं मोहम्‍मद आसिफ ने अन्‍य भारतीय बल्‍लेबाजों को परेशान किया। शोएब ने कहा कि, 'मैंने दोबारा सचिन तेंदुलकर को चोटिल करने का प्रयास। दूसरी तरफ से भारतीय बैट्समैन आसिफ की गेंदबाजी के शिकार बनते गए। मुझे दुर्लभ ही याद है कि उस दिन किसी और ने आसिफ से अच्छी  गेंदबाजी की हो।' बता दें कि यह वही टेस्‍ट मैच है, जिसमें इरफान पठान ने पहले ही ओवर में सलमान बट, यूनिस खान और मोहम्‍मद यूसुफ को आउट करके हैट्रिक ली थी। भारत को इस टेस्‍ट में 341 रन की हार झेलनी पड़ी थी, जिससे वह तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया था। 

जो रुट ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज़

बड़ी कामयाबी: फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल ने दर्ज की शानदार जीत

खुद की कमियों को दूर कर ग्रैंड स्लैम विजेता बनी इगा स्वियातेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -