बड़ी कामयाबी:  फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल ने दर्ज की शानदार जीत
बड़ी कामयाबी: फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल ने दर्ज की शानदार जीत
Share:

राफेल नडाल ने रविवार को फ्रेंच ओपन फाइनल में कैस्पर रुड को 6-3, 6-3, 6-0 से मात देकर रोलां गैरो में अपनी बादशाहत कायम रखते हुए 14वीं चैंपियनशिप और कुल मिलाकर 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। ये दोनों रिकॉर्ड पहले से ही नडाल के नाम पर दर्ज हो चुका है। नडाल ने यह जीत अपने 36वें जन्मदिन के 2 दिन बाद दर्ज की जिससे लाल बाजरी पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की हिस्ट्री में खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन चुके है।

यूं जीता फइनल मुकाबला: फिलिप चैटरियर कोर्ट पर 5वीं सीड नडाल ने पहले 2 सेट आसानी से 6-3,6-3 से जीते और तीसरे सेट में उन्होंने 8वीं सीड रुड को एक भी गेम जीतने का अवसर दिए बिना इसे 6-0 से निपटाया जाने वाला है।

जोकोविच-फेडरर से निकले आगे: स्पेन के इस खिलाड़ी ने 2005 में 19 साल के उम्र में पहली बार यहां खिताब अपने नाम कर लिया है और इस टूर्नामेंट में तभी से उनका दबदबा बना कर रखे हुए। सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के केस में भी उन्होंने दिग्गज रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच पर 2 खिताब की बढ़त भी बना चुके है। फेडरर चोटिल होने की वजह से पिछले काफी समय से खेल से दूर हैं तो वहीं जोकोविच कोरोना वायरस टीकाकरण विवाद की वजह से ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेल सके थे।

 

रिश्ते को लेकर शकीरा ने खास पुष्टि, कहा- अब नहीं है फुटबॉल स्टार जेरार्ड पिक

छेत्री ने फैंस से की खास अपील, कहा- "आपके आने से काफी फर्क पड़ता है..."

हमारे पास 1028 दिन बचे हैं- कहते हुए फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में घुसी महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -