'मैं ईश्वर-अल्लाह की कसम खाती हूँ..', राम मंदिर के बारे में पूछे जाने पर क्या बोलीं सीएम ममता बनर्जी ?
'मैं ईश्वर-अल्लाह की कसम खाती हूँ..', राम मंदिर के बारे में पूछे जाने पर क्या बोलीं सीएम ममता बनर्जी ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर लोकसभा चुनाव से पहले 'नौटंकी करने' का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, "कल मुझसे राम मंदिर के बारे में पूछा गया, मैं ऐसे त्योहार में विश्वास करती हूं जो सबको साथ लेकर चलता है, सबकी बात करता है। "

भाजपा पर परोक्ष हमला करते हुए, सीएम ममता बनर्जी ने "अन्य समुदायों के लोगों की उपेक्षा" पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि, ''जो करना है करो, चुनाव से पहले नौटंकी कर रहे हो, करो, मुझे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन दूसरे समुदाय के लोगों की उपेक्षा करना ठीक नहीं है।'' ममता बनर्जी ने मंगलवार कहा कि, "जब तक मैं जीवित हूं, मैं ईश्वर-अल्लाह की कसम खाकर कहती हूँ, कभी भी हिंदू और मुसलमानों के बीच भेदभाव नहीं होने दूंगी।" वह दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

इस बीच, उन्होंने कहा कि, "भाजपा यह (राम मंदिर का उद्घाटन) अदालत के निर्देश के तहत कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले इसे नौटंकी के रूप में कर रही है।" उन्होंने कहा कि, "मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती।" 

उल्लेखनीय है कि, अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले, केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि देश भर में कोई भी बड़ा गांव नहीं बचेगा, जहां प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव नहीं देखा जाएगा।

अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। इस बीच, इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है।

राम मंदिर निमंत्रण के अक्षत बाँट रहे लोगों पर मुस्लिम भीड़ का हमला, महिलाओं ने भी छत से फेंके पत्थर !

संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का दुखद निधन, काफी समय से कैंसर से लड़ रहे थे जंग

'हम अपने प्रधानमंत्री के खिलाफ ..', मालदीव विवाद पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -