दोस्त ने ही दी थी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी
दोस्त ने ही दी थी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी
Share:

बांग्लादेश के एक सांसद के मौत की खबर चर्चा में बना हुआ है। अनवारुल अजीम अनार 9 दिनों पहले कोलकाता आए थे। वह मोंडोलपारा के बारानगर में अपने एक दोस्त के यहां ठहरे हुए थे। वह 12 मई को बांग्लादेश से कोलकाता आए तथा 14 मई से गायब बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों में भारत में उनके क़त्ल की बात कही जा रही है।

‘हत्या’ की आरभिंक तहकीकात से पता चला है कि उनके एक दोस्त ने उनके क़त्ल के लिए तकरीबन 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी। इस बारे में बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने भी बयान दिया है। खान ने अनार के हत्या की पुष्टि की है एवं 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा है कि मामले की तहकीकात राज्य CID ​​कर रही है। अजीम की संभावित हत्या के सिलसिले में एक अफसर ने बताया है कि यह एक सुनियोजित हत्या थी। सांसद के एक पुराने मित्र ने उन्हें मारने के लिए भारी रकम (लगभग पांच करोड़ रुपये) का भुगतान किया था। अवामी लीग के सांसद का दोस्त अमेरिकी नागरिक है तथा उसके पास कोलकाता में एक फ्लैट है।”

पश्चिम बंगाल CID ​​के आईजी हैं अखिलेश चतुर्वेदी, बुधवार को उन्होंनें कहा था कि पुलिस के पास विश्वसनीय इनपुट थे कि अनार की संभवत: हत्या कर दी गई है किन्तु अभी तक उनका शव बरामद नहीं हुआ है। लापता सांसद कथित तौर पर उपचार कराने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश तब आरम्भ हुई जब भारत में उनके परिचित गोपाल विश्वास ने 18 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। अनार भारत आने के बाद बिस्वास के घर पर ही रुके थे। अपनी शिकायत में बिस्वास ने दावा किया है कि अनार 13 मई की दोपहर चिकित्सक से मुलाकात करने के लिए अपने बारानगर आवास से निकले। उन्होंने कहा था कि “वह रात के खाने के लिए घर वापस आएंगे किन्तु 17 मई से उनसे संपर्क नहीं हुआ। इस कारण उन्हें एक दिन पश्चात् गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।”

'12 की उम्र में बलात्कार, 13 में बनी मां…', अब 30 साल बाद बेटे ने दिलाया इंसाफ

राहुल और वरुण गांधी को लेकर मेनका गांधी ने कह डाली ये बड़ी बात

पति-पत्नी का झगड़ा देख रहे शख्स को भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम, अचानक लग गई गोली और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -