मुझे उम्मीद है कि गहरे रंग के लोगों को फिल्मों में उनका हक मिलेगा: सेम्मलर अन्नाम
मुझे उम्मीद है कि गहरे रंग के लोगों को फिल्मों में उनका हक मिलेगा: सेम्मलर अन्नाम
Share:

जब नवोदित फिल्म निर्माता जयकुमार सेधुरमन ने अपने पहले उद्यम सेनाई के लिए पटकथा लिखी, तो उन्हें एक बात का यकीन था - कि वे सेम्मलर अन्नाम को मुख्य भूमिका में लेंगे। और अब, उन्हें टैगोर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2021 और पोर्ट ब्लेयर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2021 में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। तो, एक अंडरटेकर की भूमिका निभाना कितना चुनौतीपूर्ण था? मुझे मजबूत और बोल्ड किरदार निभाने की आदत है, इसलिए यह भूमिका अपने आप में मुश्किल नहीं थी। एक अस्थमा के मरीज की भूमिका निभाना और मेरे डायलॉग्स डिलीवर करना टैक्सिंग था। मुझे अपनी पंक्तियाँ याद रखनी थीं, लेकिन साथ ही, हर दो पंक्तियों के बीच खाँसना याद रखना। मुझे इसे ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

सेम्मलर से पूछें कि क्या इस तरह के अपरंपरागत चरित्रों को निभाने का एक सचेत निर्णय था और वह कहती हैं, “वास्तव में नहीं! असल में मेरी इच्छा कॉमेडी और रोमांस करने की है। मैं एक मजेदार-प्रेमी व्यक्ति हूं जिसमें हास्य की एक बड़ी भावना है। हालांकि, मैं अपने किरदारों को जीने में विश्वास रखती हूं। यह मेरी त्वचा के रंग से संबंधित हो सकता है और साथ ही फिल्म उद्योग में इस तरह के पात्रों में काले रंग के लोगों को रूढ़िबद्ध किया जाता है। हमें डॉक्टर या वकील की भूमिका की पेशकश नहीं की जाती है। यह भयावह है।" 

भेदभाव के एक हानिकारक रूप के रूप में रंगवाद के बारे में बातचीत दिन पर दिन अधिक मुखर होती जा रही है, क्या फिल्म उद्योग में चीजें बदल रही हैं? "मैं यह नहीं कहूंगा कि इसमें भारी सुधार हुआ है, लेकिन यह धीरे-धीरे बेहतर हो रहा है। फीचर फिल्मों के निर्देशन में कदम रखने के बाद मैं चीजों को बदलने की उम्मीद करता हूं, जो कि मेरा दीर्घकालिक सपना है। और मुझे उम्मीद है कि गहरे रंग की त्वचा वाले लोगों को उनका हक मिलेगा।" दिलचस्प बात यह है कि सेम्मलर पहले ही मुधल मजई, मलारमथी और कोनांगल जैसी पुरस्कार विजेता लघु फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

क्वेंटिन टारनटिनो ने पूरी की अपनी फिल्म

टेड से लेकर द फाइटर तक वे 4 फ़िल्में जिनमे मार्क वल्बर्ग ने निभाया जबरदस्त अभिनय

4 लोकप्रिय फिल्में जो मार्वल या डीसी नहीं बल्कि कॉमिक बुक्स और ग्राफिक नॉवेल पर है आधारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -