क्वेंटिन टारनटिनो ने पूरी की अपनी फिल्म
क्वेंटिन टारनटिनो ने पूरी की अपनी फिल्म
Share:

हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक, टारनटिनो अपने इरादों के बारे में हमेशा खुलासा करते रहते है कि वह कब फिल्में बना रहा होगा और अंत में अपने निर्देशक की कुर्सी को मोड़ देगा। हाल ही में, प्योर सिनेमा पॉडकास्ट के साथ एक साक्षात्कार में, 58 वर्षीय 'वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड' के निर्देशक ने अपनी सेवानिवृत्ति की योजना के बारे में स्पष्ट किया और कहा कि कैसे वह एक बुरी फिल्म पर अपने करियर को समाप्त करने की संभावना से बच रहे हैं, जैसे सभी अन्य सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड निर्देशकों ने अब तक किया है। टारनटिनो ने कहा "अधिकांश निर्देशकों के पास भयानक पिछली फिल्में हैं। "

आमतौर पर उनकी सबसे खराब फिल्में उनकी आखिरी फिल्में होती हैं। स्वर्ण युग के अधिकांश निर्देशकों के लिए यही मामला है, जिन्होंने 60 और 70 के दशक के अंत में अपनी आखिरी फिल्में बनाईं, फिर अधिकांश न्यू हॉलीवुड के लिए यही स्थिति रही। निर्देशक जिन्होंने 80 और 90 के दशक के अंत में अपनी आखिरी फिल्में बनाईं।" 'बोनी एंड क्लाइड' के निर्देशक आर्थर पेन का उल्लेख करते हुए, टारनटिनो ने कहा, "मैं इस निर्देशक का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं, लेकिन यह तथ्य कि आर्थर पेन की आखिरी फिल्म पेन एंड टेलर गेट किल्ड है, यह इस बात का एक रूपक है कि अधिकांश नए हॉलीवुड निर्देशकों की आखिरी, आखिरी फिल्में थीं।

इसलिए वास्तव में एक अच्छी फिल्म पर अपना करियर खत्म करना दुर्लभ है। इसे खत्म करने के लिए, जैसे, एक अच्छी फिल्म एक तरह की असाधारण है।" "अधिकांश निर्देशकों की आखिरी फिल्में घटिया होती हैं। शायद मुझे दूसरी फिल्म नहीं बनानी चाहिए क्योंकि मैं माइक छोड़ने से वास्तव में खुश हो सकता हूं।" ऑस्कर विजेता ने लंबे समय से 10 फिल्में रिलीज करने के बाद संन्यास लेने का इरादा व्यक्त किया है और उनकी 2019 की फिल्म 'वंस अपॉन ए टाइम ... इन हॉलीवुड' थी। उनकी नौवीं फिल्म और अच्छी समीक्षा अर्जित की और 92 वें अकादमी पुरस्कार में दो जीत के साथ 10 नामांकन प्राप्त किए।

प्लेन के कॉकपिट में चोरी छुपे घुस रहा था अमेरिकी यात्री, पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीलंका में भारी वर्षा के कारण 4 लोगों की गई जान

बीते माह ब्राजील अमेज़न में उच्च स्तर पर पहुंची वनों की कटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -