4 लोकप्रिय फिल्में जो मार्वल या डीसी नहीं बल्कि कॉमिक बुक्स और ग्राफिक नॉवेल पर है आधारित
4 लोकप्रिय फिल्में जो मार्वल या डीसी नहीं बल्कि कॉमिक बुक्स और ग्राफिक नॉवेल पर है आधारित
Share:

कॉमिक पुस्तकों और ग्राफिक उपन्यासों ने लंबे समय से विभिन्न फिल्मों के लिए स्रोत सामग्री के रूप में काम किया है। प्रतिष्ठित मार्वल और डीसी ब्रह्मांड के अलावा, कई लोकप्रिय और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में हैं जो एक कॉमिक बुक के मूल में हैं।

स्कॉट पिलग्रिम vs. द वर्ल्ड (2010)

एडगर राइट की कॉमेडी फिल्म स्कॉट पिलग्रिम वर्सेज द वर्ल्ड कनाडा के कलाकार ब्रायन ली ओ'मैली द्वारा स्कॉट पिलग्रिम श्रृंखला पर आधारित है। फिल्म स्कॉट पिलग्रिम के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे माइकल सेरा ने निभाया है, जिसे अपनी प्रेमिका रमोना फ्लावर्स के सभी सात पूर्व प्रेमियों के साथ युद्ध करना पड़ता है। स्कॉट एक महत्वाकांक्षी संगीतकार भी हैं और अपने बैंड को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए संघर्ष करते हैं।

घोस्ट वर्ल्ड (2001)​

टेरी ज़्विगॉफ़ की घोस्ट वर्ल्ड अमेरिका के एक अज्ञात शहर में संघर्ष कर रहे दो किशोरों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म डेनियल क्लॉज की कॉमिक बुक पर आधारित है। इसमें थोरा बिर्च, स्कारलेट जोहानसन और स्टीव बुसेमी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

ओल्ड बॉय (2003)

निर्देशक पार्क चान-वूक की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित यह कोरियाई फिल्म एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताती है जो 15 वर्षों से कैद में है, एक अज्ञात कारण से, और उस व्यक्ति से बदला लेने का उसका प्रयास जिसने उसका अपहरण किया था। यह गारोन त्सुचिया द्वारा इसी नाम के जापानी मंगा पर आधारित है और नोबुकी मिनेगिशी द्वारा सचित्र है।

द मास्क (1994 फिल्म)

जिम कैरी की सबसे प्रफुल्लित करने वाली फिल्मों में से एक, द मास्क एक ऐसे व्यक्ति के बारे में एक सुपरहीरो कॉमेडी है, जो एक रहस्यमयी मुखौटा पहनने पर महाशक्तियों के साथ एक शरारती हरे रंग का आदमी बन जाता है। यह डार्क हॉर्स कॉमिक्स द्वारा प्रकाशित मास्क कॉमिक्स पर आधारित है। यह मास्क मूवी फ़्रैंचाइज़ी में पहली किस्त है और इसके बाद 2005 में सन ऑफ़ द मास्क द्वारा पीछा किया गया था।

मार्वल शो को लेकर अभिनेत्री वेरा फार्मिगा ने कही ये बातें

स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स' में स्पाइडर-वुमन की भूमिका निभाएंगी इसा राए

केट विंसलेट ने पति एडवर्ड एबेल स्मिथ को लेकर कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -