'मैं जेल जाने को भी तैयार..', TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर पर लगाए गंभीर आरोप
'मैं जेल जाने को भी तैयार..', TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर पर लगाए गंभीर आरोप
Share:

कोलकाता: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामे की भेंट चढ़ता नज़र आ रहा है. सदन से लेकर सड़क तक विपक्ष सरकार की घेराबंदी करने में लगा हुआ है. दोनों सदनों की कार्यवाही सुचारु रूप से नहीं चल पा रही है और बार-बार स्थगित हो रही है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर सदन में विपक्षी सदस्यों को बोलने नहीं देने का इल्जाम लगाया है. उनका कहना है कि लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है.

महुआ मोइत्रा ने कहा कि, ‘बीते 3 दिनों में अध्यक्ष ओम बिरला ने सिर्फ भाजपा के मंत्रियों को माइक पर बोलने की इजाजत दी और फिर संसद को स्थगित कर दिया. वहीं एक भी विपक्षी सदस्य को बोलने की इजाजत नहीं मिली. लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और लोकसभा अध्यक्ष फ्रंट से नेतृत्व कर रहे हैं. मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाने के लिए तैयार हूं.’ मोइत्रा ही नहीं, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सदन में ‘सरकार प्रायोजित व्यवधान’ के खिलाफ पत्र लिखा और उनसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि विपक्षी सदस्यों को निष्पक्ष तरीके से अपने विचार व्यक्त करने का मौका मिले.

ओम बिरला को लिखे पत्र में चौधरी ने यह आरोप भी लगाया कि उनकी मेज पर लगा माइक बीते 3 दिनों से बंद है और इससे राहुल गांधी के उस बयान की पुष्टि होती है कि भारत में विपक्षी सदस्यों के माइक बंद कर दिए जाते हैं. चौधरी ने आगे कहा कि, ‘यह देखकर काफी दुख होता है कि 13 मार्च, 2023 को सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद से सरकार प्रायोजित व्यवधान जारी है. मुझे लगता है कि सत्तापक्ष की ओर से विपक्षी दल के एक सदस्य (राहुल गांधी) की छवि धूमिल करने की साजिश रची गई है.’

'मुझे संसद में बोलने नहीं देंगे..', प्रेस वार्ता में बोले राहुल, पीएम मोदी पर साधा निशाना

देव भूमि द्वारका में चला अवैध निर्माण पर बुलडोजर, अतिक्रमण मुक्त हुई करोड़ो की जमीन

हरकतों से बाज नहीं आ रहे है स्वामी प्रसाद, अब सुंदरकांड पर दिया विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -