हैदराबाद छात्र खुदकुशी मामला : प्रशासन ने चारों छात्रों का निलंबन वापस लिया
हैदराबाद छात्र खुदकुशी मामला : प्रशासन ने चारों छात्रों का निलंबन वापस लिया
Share:

हैदराबाद : हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित विद्यार्थी रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद विवाद बढ़ गया। इस मसले पर विवाद अभी भी जारी है। इस विवाद में विद्यार्थियों का विरोध और भारत की राजनीति सभी तेज़ हो गए हैं। जहां कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विश्वविद्यालय का दौरा कर अपना विरोध जताया वहीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर दलित प्रोफेसर्स एकजुट नज़र आए।

दलित प्रोफेसर्स ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए विरोध किया है. इस मामले में 15 दलित टीचरों ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया और अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। फिर प्रशासन  ने तुरंत ही हरकत में आकर चारों छात्रों का निलंबन वापस ले लिया। केजरीवाल ने भी रोहित के परिवार वालो से मुलाकात की.

केजरीवाल ने कहा कि रोहित की जाति को लेकर बखेड़ा खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित विद्यार्थी रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद छात्र मांग कर रहे है कि केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और यूनिवर्सिटी प्रशासन के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए. इन छात्रों का कहना है की जब तक कोई भी कार्यवाही नही होती तब तक हमारा यह प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा.        

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -