एक ही वाहन पर काटे गए 100 से अधिक चालान, जुर्माना जान आप भी हो जाएंगे हैरान
एक ही वाहन पर काटे गए 100 से अधिक चालान, जुर्माना जान आप भी हो जाएंगे हैरान
Share:

हैदराबाद: शहर में लगभग 95 प्रतिशत उल्लंघन तेज गति/खतरनाक ड्राइविंग के लिए होते हैं। कुछ चालान मई 2018 से लंबित हैं। वन टी सुब्बा रेड्डी के वाहन नंबर AP28CJ2688 पर 1.01 लाख रुपये के जुर्माने के साथ 100 चालान हैं, जिनमें से ज्यादातर खतरनाक ड्राइविंग अपराधों के लिए हैं। इसे कई मौकों पर ओआरआर और शमशाबाद और वनस्थलीपुरम की ट्रैफिक पुलिस सीमा में देखा गया था।

हर ओवर-स्पीडिंग/खतरनाक ड्राइविंग अपराध के लिए, एक मोटर यात्री को सेवा शुल्क सहित 1,035 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार नियमानुसार तीन से अधिक चालान करने वाले वाहन चालकों को कानूनी नोटिस भेजा जाता है. पुलिस ने जनवरी में एक वाहन मालिक को एक लाख रुपये से अधिक के चालान के साथ पकड़ा था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अदालत द्वारा 10 से अधिक लंबित चालानों के लिए जेल की चेतावनी के बाद देर से वाहन मालिक दंड राशि का भुगतान करने के लिए आ रहे हैं।

पूछे जाने पर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) अनिल कुमार ने हंस इंडिया को बताया कि विभाग उल्लंघनकर्ताओं को चालान का भुगतान करने की याद दिलाता रहता है। कॉल सेंटर में प्रक्रिया नियमित रूप से की जाती है। कुमार ने कहा कि हर दिन हम लगभग 500 लोगों को फोन करते हैं जिनके वाहनों पर पांच से अधिक चालान लंबित हैं। हम फील्ड स्तर पर नियमित तलाशी भी लेते हैं, क्योंकि हमारे कर्मी ऐसे बार-बार उल्लंघन करने वालों की पहचान करने और दंड राशि जमा करने के लिए टैब करते हैं।" उन्होंने कहा कि विभाग उन लोगों को भी कानूनी नोटिस भेजता है जिनके वाहनों पर उच्च चालान लंबित हैं।

ग़ज़नवी से लेकर क्रूर औरंगज़ेब तक... कई आतताइयों ने तोड़ा, लेकिन कम नहीं हुआ 'सोमनाथ मंदिर' का वैभव

8 साल पहले मरने वाला लड़का फिर पहुंचा घर, बोला- अब मेरा पुनर्जन्म हुआ है...

इंदौर में तालिबान ! हिन्दू बच्चियों के साथ बम्बई बाजार में छेड़छाड़, बचाने आई पुलिस को खदेड़ कर भगाया ..

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -