8 साल पहले मरने वाला लड़का फिर पहुंचा घर, बोला- अब मेरा पुनर्जन्म हुआ है...
8 साल पहले मरने वाला लड़का फिर पहुंचा घर, बोला- अब मेरा पुनर्जन्म हुआ है...
Share:

मैनपुरी: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के मैनपुरी में पुनर्जन्म का चौंका देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, एक लड़के की आठ वर्ष पहले मौत हो गई थी। पिछले 19 अगस्त को मृतक के पिता से मिलने एक लड़का पहुंचा तथा स्वयं को वही बेटा बताने लगा, जिसकी मौत हो चुकी थी। लड़के ने अपने पुनर्जन्म का दावा किया तथा घर-गांव के सभी लोगों की पहचान की।

दरअसल, मैनपुरी जिले के ग्राम नगला सलेही के प्रमोद कुमार श्रीवास्तव का 13 वर्षीय बेटा रोहित कुमार की आठ वर्ष पहले मौत हो गई थी। गांव के पास से निकली कानपुर ब्रांच की नहर में नहाते समय रोहित की डूबने से मौत हो गई थी। प्रमोद कुमार के दो ही बच्चे थे। एक लड़का व एक लड़की जिसमें रोहित की मृत्यु हो चुकी थी। प्रमोद व उनकी बीवी ऊषा देवी अपनी बेटी कोमल के सहारे ही अपना जीवन जी रहे थे। रोहित की मौत 4 मई 2013 को नहर में नहाते समय हुई थी। रोहित की मौत के 8 वर्ष पश्चात् पास के ही गांव नगला अमर सिंह के रहने वाले रामनरेश शंखवार का बेटे चन्द्रवीर उर्फ छोटू ने दावा किया है कि वह रोहित ही है तथा उसका पुनर्जन्म हुआ है।

19 अगस्त को चंद्रवीर उर्फ छोटू, प्रमोद कुमार के घर आया तथा अपने माता-पिता व बहन को पहचान लिया, फिर उनसे मिलकर पूर्व जन्म के किस्से बताने लगा। चंद्रवीर से पुनर्जन्म की बात को सुनकर गांव के लोग इकट्ठा हो गये तथा पुनर्जन्म से संबंधित बातों के बारे में पूछने लगे। इसी के चलते गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुभाषचन्द्र यादव ने भीड़ लगी देखी तो वह भी प्रमोद के घर पर रुके तो लड़के ने उनके पैर छूकर उनका नाम लिया कि 'ये तो सुभाष मास्साब हैं' तो वह भी हैरान रह गए।

रिलीज हुआ 'चेहरे' का पहला गाना, इमरान हाशमी और क्रिस्टल डिसूजा ने लूटा फैंस का दिल

इस अभिनेत्री को मिल रही तालिबान की धमकियां, कहा- 'मुझे मैसेज मिल रहे हैं...'

जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत में इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन परीक्षण की मांगी सहमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -