हैदराबाद चुनाव: पलट गए रुझान, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी TRS, भाजपा तीसरे नंबर पर
हैदराबाद चुनाव: पलट गए रुझान, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी TRS, भाजपा तीसरे नंबर पर
Share:

हैदराबाद:  हैदराबाद में नगर निगम चुनाव (GHMC) के लिए जारी वोट काउंटिंग के दोपहर तक आए रुझानों में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. शुरुआती रुझानों जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रचंड बढ़त मिली थी वह अब तीसरे नंबर आती नज़र आ रही है. आज सुबह 8 बजे वोट काउंटिंग शुरू हुई थी. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 सीटें हैं. 

दोपहर के रूझानों के अनुसार, TRS 57 सीटों पर आगे हैं. उसके बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM हैं, जो 30 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं भाजपा की सीटें सिमटकर 28 पर आ गई है. इन चुनाव में भाजपा ने बहुत जोर लगाया था. उसने अपने दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा था.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रोड शो किया था. GHMC के 150 वार्डों में से 149 के लिए एक दिसम्बर को वोटिंग हुई थी और एक वार्ड में गुरुवार को दोबारा मतदान कराया गया.

एक दिसंबर को वोटिंग के दौरान मत पत्र में त्रुटि पाए जाने के बाद ओल्ड मालकपेट वार्ड में दोबारा वोटिंग कराइ गई. यहां एक दिसम्बर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत वोटर्स में से 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का उपयोग किया था. चुनाव आयोग ने कोरोना  के मद्देनजर प्रमुख राजनीतिक दलों और स्वास्थ्य विभाग के साथ परामर्श करने के बाद मतपत्र से चुनाव कराने का निर्णय किया था.  

सकारात्मक आधुनिक वैक्सीन परिणामों के बाद विमानन स्टॉक्स में आई तेजी

रेपो दरों या ब्याज दरों को स्थिर रखना उम्मीद के अनुरूप है: विशेषज्ञ

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने धन उगाहने के लिए मांगी शेयरधारकों की सहमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -