यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने धन उगाहने के लिए मांगी शेयरधारकों की सहमति
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने धन उगाहने के लिए मांगी शेयरधारकों की सहमति
Share:

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शेयर आज के कारोबारी सत्र में सुर्खियों में आने के बाद बैंक ने कहा कि वह 6,800 करोड़ रुपये की इक्विटी पूंजी जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगेगा। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का स्टॉक बीएसई और एनएसई दोनों के शेयर में तीन प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 32 रुपये प्रति शेयर हो गया।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, बैंक की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) 30 दिसंबर, 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या अन्य ऑडियोविजुअल साधनों के माध्यम से आयोजित की जाएगी ताकि वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान 6,800 करोड़ रुपये तक इक्विटी पूंजी जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी प्राप्त की जा सके। फाइलिंग में कहा गया है कि धन उगाहने वाले विभिन्न तरीकों जैसे सार्वजनिक मुद्दे, अधिकारों के मुद्दे, या योग्य संस्थानों के प्लेसमेंट या सरकार को तरजीही आवंटन सहित निजी प्लेसमेंट के माध्यम से होगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कहा, 'बिजनेस एसेट्स के विस्तार के लिए बेसल-3 गाइडलाइंस के तहत मिनिमम कैपिटल और ऐवरेज रेशियो की जरूरतों को पूरा करने के लिए और अनुमानित ग्रोथ के आधार पर आपके डायरेक्टर्स ने इक्विटी शेयर कैपिटल को 6,800 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसमें कहा गया है कि बढ़ी हुई पूंजी का उपयोग बैंक के सामान्य व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स 2021 में लॉन्च करेगा क्रिप्टो-मुद्रा सूचकांक

केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए बढ़ी खबर, बढ़ी FD की ब्याज दरें

आरबीआई मौद्रिक नीति का परिणाम आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -