माल्या की बढ़ी मुश्किल, कोर्ट ने जारी किए गैरजमानती वारंट
माल्या की बढ़ी मुश्किल, कोर्ट ने जारी किए गैरजमानती वारंट
Share:

हैदराबाद : बैंकों से ऋण लेकर विदेश का भ्रमण करने वाले उद्योगपति विजय माल्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर माल्या को भारत लाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है तो दूसरी ओर को माल्या के विरूद्ध चैक बाउंस होने को लेकर हैदराबाद न्यायालय से पांच गैरजमानती वारंट जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि माल्या पर चैक बाउंस होने को लेकर न्यायालय में सुनवाई चल रही थी।

न्यायालय ने माल्या के पेशी  पर नहीं पहुंचने पर वारंट जारी कर दिया। न्यायालय ने माल्या को 29 मार्च के पेश होने का आदेश भी दिया है। माल्या के विरूद्ध हैदराबाद न्यायालय में चेक बाउंस होने और धोखाधड़ी के आरोप में प्रकरण दर्ज करवाया गया। इस मामले में न्यायालय ने सुनर्वा की और करीब 5 वारंट जारी किए। ये वारंट गैर जमानती श्रेणी के थे।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी बीते शनिवार कोर्ट ने माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था और 13 मार्च तक कोर्ट में पेश होने को कहा था। जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से केस दायर किया गया। इसके बाद उद्योगपति विजय माल्या और रघुनाथ के विरूद्ध न्यायालय ने वारंट जारी कर दिया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने हैदराबाद में किंगफिशर एयरलाईंस के विरूद्ध 11 प्रकरण दर्ज कराए है।

इसके पूर्व हैदराबाद न्यायालय ने विजय माल्या और एयरलाईंस के सीएफओ को 10 मार्च तक प्रस्तुत होने के निर्देश दिए गए थे। यही नहीं जब विजय माल्या पेशी पर नहीं पहुंचे तो उनके खिलाफ एक अन्य वारंट जारी कर दिया गया। किंगफिशर के सीएफओ रघुनाथ दो दिन पूर्व ही प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष उपस्थित हुए थे। निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि रघुनाथ द्वारा किंगफिशर के वित्तीय संकट हेतु माल्या ही जिम्मेदार हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -