सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी के लिए दो फर्मों को किया बुक
सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी के लिए दो फर्मों को किया बुक
Share:

हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बैंक धोखाधड़ी मामले के लिए दो फर्मों की बुकिंग की। आइए विस्तार से साझा करते हैं कि इन दोनों फर्मों ने क्या बुक किया है। इन दोनों फर्मों में से एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है और एक अन्य फर्म दो अलग-अलग बैंकों को कथित रूप से ठगने के लिए सीबीआई द्वारा बुक किए गए अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों के वस्त्र और फुटवियर का थोक और खुदरा वितरण है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सनकॉर्प एक्जिम इंडिया लिमिटेड और तीन अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है, साथ ही भ्रष्टाचार निवारण (पीसीसी) अधिनियम के प्रावधानों के साथ  प्राथमिकी में कहा गया है कि उस मामले में तीन व्यक्तियों ने क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठाया और भारतीय स्टेट बैंक को 11.95 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। 

यह मामला बैंक की स्ट्रेस्ड एसेट मैनेजमेंट ब्रांच II के डिप्टी जनरल मैनेजर जीवी शास्त्री द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना है कि कंपनी अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के वस्त्र और फुटवियर के थोक और खुदरा वितरण में है। एक अन्य मामले में, सीबीआई ने आदित्य कंस्ट्रक्शंस और उसके प्रोपराइटर माद्दाला रमेश रेड्डी के खिलाफ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को 11.39 करोड़ रुपये के अतिरिक्त ब्याज का नुकसान पहुंचाने के लिए मामला दर्ज किया।

हाइवे पर भिड़े डंपर और आयशर, उड़े 4 लोगों के चीथड़े

पति से हुआ झगड़ा तो पत्नी ने बच्ची को उतार दिया मौत के घाट और फिर...

चोरी करने के इरादे से घर में घुसा चोर, महिला को अकेला पाकर किया बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -