पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट और फिर पति ने खुद को लगा ली फांसी

शिलांग : पश्चिम खासी हिल्स के सिजलीह गांव के पास मावियाबन में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर आत्महत्या कर ली. यह घटना मंगलवार को हुई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने मौके पर पति को छत से लटका हुआ पाया। उसी कमरे में बिस्तर पर पत्नी का शव पड़ा था। छह माह की बच्ची चारपाई पर पड़ी थी। और उन्हें नोंगस्टोइन के एक स्थानीय अस्पताल में भेजा गया। सुबह लगातार बच्चे के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने स्थानीय अधिकारियों को सूचना दी। घटना के सामने आने के बाद क्राइम सीन यूनिट को शिलांग से रवाना किया गया। पुलिस को संदेह है कि पति बोस खरबानी (25) ने कमरे में मिले चाकू से अपनी पत्नी रोजमेरी लिंगखोई (26) की हत्या कर दी। नोंगस्टोइन पुलिस स्टेशन के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। बताया गया कि पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार है।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार, भारत में अपराध दर (प्रति 100,000 जनसंख्या) 2018 में 383.5 और 2019 में 385.5 से बढ़कर 2020 में 487.8 हो गई। 2020 में बलात्कार, अपहरण और बच्चों के खिलाफ अपराध जैसे अपराधों में गिरावट देखी गई, जबकि अपराध एक लोक सेवक की अवज्ञा करने से संबंधित में 21% की वृद्धि हुई। 2018 में, कुल 5 मिलियन संज्ञेय अपराध दर्ज किए गए, जिनमें 3 मिलियन भारतीय दंड संहिता (IPC) अपराध और 2 मिलियन विशेष और स्थानीय कानून (SLL) अपराध शामिल हैं। 

पूर्वोत्तर भारत ने लगातार अपराध की सबसे कम घटनाओं की सूचना दी है, इस क्षेत्र के पांच सबसे कम अपराध-प्रवण राज्यों में से चार राज्य हैं। नागालैंड में देश में सबसे कम पंजीकृत अपराध दर (69.4 प्रति लाख जनसंख्या) है। इसमें देश की हिस्सेदारी के आधार पर अपराध की घटनाएं भी सबसे कम थीं। शहरों में, दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, सूरत और मुंबई में 2020 में दर्ज किए गए अपराधों की संख्या सबसे अधिक है।

नरेंद्र गिरि मौत मामला: CJM कोर्ट ने आनंद गिरि को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कदम पड़ते ही हुई फूलों की बारिश, रोड शो में उमड़ा लोगों का हुजूम

जम्मू कश्मीर के 6 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त, आतंकियों के गुर्गों के रूप में करते थे काम

Most Popular

- Sponsored Advert -