हवनकुंड में कूद पति-पत्नी ने दी अपने प्राणों की आहुति
हवनकुंड में कूद पति-पत्नी ने दी अपने प्राणों की आहुति
Share:

राजकोट के वीछिंया तालुका में अंधविश्वास का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक तांत्रिक क्रिया के बाद पेशे से मजूदर पति-पत्नी ने हवन कुंड में अपने सिर काटकर अपने प्राणों की आहुति दे दी। पति-पत्नी ने एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है, जिसमें खुद ही जान देने की बात भी लिखी है।

वीछिंया पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह जडेजा ने बताया कि, मृतक दंपति की पहचान 38 वर्षीय हेमूभाई मकवाना और 35 साल की हंसाबेन के रूप में हुई है। पति-पत्नी ने सिर काटने के लिए खुद ही गिलोटिन जैसा हथियार बनाया था। गिलोटिन इस तरह बनाई गई थी, जिससे दोनों के सिर कटकर हवन कुंड में ही गिरें।

सब इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि मौके का मुआयना करने के बाद साफ पता चलता है कि पति-पत्नी गिलोटिन की ब्लेट के नीचे लेट गए थे। उपर की ओर रस्सी जली हुई थी। इससे लगता है दोनों ने ब्लेड के नीचे सिर रखने के बाद नीचे से रस्सी में आग लगा दी थी। जैसे ही आग ऊपर तक पहुंची तो रस्सी कट गई और भारी-भरकम गिलोटिन गर्दन पर आ गिरी।

पुलिस ने पत्नी का जला हुआ सिर हवन कुंड से बरामद किया है, जबकि पति का सिर हवन कुंड में नहीं गिरा था। क्योंकि, उसका सिर हवनकुंड की बेदी के पास से बरामद किया गया है।

मृतक के भाई ने बताया कि दोनों दो दिन पहले बेटे-बेटी को मामा के घर छोड़ आए थे। बच्चे अक्सर मामा के घर जाया करते थे। इसलिए यह कोई अजीब बात नहीं थी। हां, यह सच है कि भैया-भाभी पिछले एक साल से हर दिन झोपड़ी में पूजा-पाठ कर रहे थे। लेकिन, इसका अंदाजा किसी को नहीं था कि दोनों ऐसा कुछ कर लेंगे।

पति-पत्नी ने 50 रुपए के स्टांप पर सुसाइड नोट लिख कर रखा था। सुसाइड नोट में लिखा था- जय भगवान, जय भोलेनाथ, हम दोनों स्वेच्छा से अपने हाथों से अपने प्राण त्याग रहे हैं। हमारे घरवाले बहुत अच्छे से रह रहे हैं। मेरे भाई भी हम लोगों को बहुत चाहते हैं। आज तक उनकी मेरी पत्नी से कोई गलत बात नहीं हुई। वे सभी हमारा बहुत ख्याल रखते हैं। इसलिए उनसे किसी तरह की पूछताछ न की जाए। हम अपनी मर्जी से अपने प्राण त्याग रहे हैं। इसलिए हमारे परिवार के किसी भी सदस्य को परेशान न किया जाए।

इसके अलावा सुसाइड नोट में भाईयों के लिए लिखा है कि हमारी बेटी का हमेशा ध्यान रखना। ठीक उसी तरह से, जिस तरह से तुम लोग माता-पिता का ध्यान रखते हो। यह सुसाइड नोट दीवार पर चिपकाया गया था। मृतक के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार सुसाइड नोट में जो लिखावट है, वह 38 वर्षीय हेमूभाई मकवाना की है।

अब पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामला दर्ज करके जांच भी की जा रही है कि आखिर किसके कहने पर दोनों ने यह कदम उठाया। कहीं ये हत्या ही तो नहीं? पुलिस ऐसे सभी एंगल पर बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है।

किस राज्य में है भारत का सबसे बड़ा किला?

संबंध बनाने के बाद तुरंत मर जाता है ये जीव

पाना चाहते है आप भी कामयाबी तो आज ही शुरू करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -