'उल्टा लटकाया, लाल मिर्च का दिया धुँआ और...', इंदौर में अनाथालय में बच्चियों के साथ हुई दरिंदगी
'उल्टा लटकाया, लाल मिर्च का दिया धुँआ और...', इंदौर में अनाथालय में बच्चियों के साथ हुई दरिंदगी
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में पिछले दिनों प्रशासन ने एक निजी अनाथालय पर कार्रवाई करते हुए सील कर दिया था। छापा मारने के चलते अनाथालय में कई कमियां देखने को मिली थीं। इंदौर के विजयनगर स्थित निजी अनाथालय पर कई गंभीर इल्जाम भी लगे। आरोप है कि अनाथालय में 21 लड़कियां थीं, जिनके ऊपर कई प्रकार के अत्याचार किए जाते थे। इसमें आरोप है कि नाबालिग लड़कियों को लोहे के चिमटे से दागा जाता था, अनाथालय पर बच्चियों को लाल मिर्च मिला हुआ धुआं सूंघाने का भी आरोप है। अब इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने तहकीकात आरम्भ कर दी है।

इंदौर के विजयनगर स्थित अनाथालय पर FIR भी दर्ज करवाई जा चुकी है। मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा अब इस मामले की तहकीकात भी आरम्भ कर दी गई है। इस बारे में चर्चा करते हुए बाल कल्याण समिति के अफसरों ने बताया कि इस मामले की खबर कुछ दिन पहले उन्हें मिली थी। सूचना प्राप्त होने के पश्चात अनाथालय पर छापा मारा गया था। छापे में 21 लड़कियों को सुरक्षित निकालकर दूसरे स्थान पर भेज दिया गया था। अफसरों ने बताया कि इस मामले में प्रबंधक सहित 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनाथालय के बच्चों की देखभाल करने वाले बच्चियों को बासी भोजन और सड़े हुए फल देते थे। इस बारे में चर्चा  करते हुए एक पीड़िता ने बताया कि यदि वो लोग उस बासी खाने और सड़े हुए फल खाने से मना कर देते थे तो उन्हें केयरटेकर जबरदस्ती खिलाता था तथा पिटाई भी करता था। इस मामले की खबर  देते हुए एक लड़की ने बताया कि यहां उन्हें पहली मंजिल पर रेलिंग से उल्टा लटका दिया जाता है तथा सजा के तौर पर उन्हें लाल मिर्च मिला हुआ धुंआ सूंघने के लिए विवश किया जाता है। 

वही इस मामले पर चर्चा करते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग के बाल संरक्षण अफसर भगवान दास साहू ने कहा कि हमने यह भी पाया है कि अनाथालय में बाहरी लोगों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं थी। आरोप लगे हैं कि अनाथालय में पुरुषों की कई तस्वीरें हैं। इस बारे में चर्चा करते हुए लड़कियों ने बताया कि केयरटेकर के एक पुरुष साथी ने कुछ सप्ताह पहले अनाथालय में कम से कम कुछ दिन गुजारे थे। यह सब मौजूदा मानदंडों के खिलाफ है। यहां यौन उत्पीड़न का कोई आरोप नहीं लगाया गया है किन्तु हम परामर्श और चिकित्सा जांच की जा रही है।

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

भारत का अपना स्पेस स्टेशन ! ISRO चीफ ने बताया इस मिशन को लेकर क्या है प्लान

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -