डाक के द्वारा भेजी गई इंसानों की खोपड़ी
डाक के द्वारा भेजी गई इंसानों की खोपड़ी
Share:

इंडोनेशिया के शहर बाली में इंसानो की खोपड़ी की तस्करी के मामलें में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. बाली के कस्टम विभाग ने कुछ पेटियों को संदिग्ध पाए जाने के बाद जब छानबीन की तो इंसानों की खोपड़ी पाई गई. एक डाक सेवा के माध्यम से 24 अलंकृत इंसानों की खोपड़ी देश से बाहर भेजी जा रही थी, लेकिन इस साजिश को नाकाम कर दिया गया.

इंडोनेशियाई पर्यटन द्वीप के अधिकारियों ने बताया कि खोपड़ी वाले बॉक्‍सों को नीदरलैंड भेजा जा रहा था. ऐसे दो बॉक्‍स को अलग-अलग तिथियों को पार्सल किया गया. लेकिन दोनों बॉक्‍सों को कस्‍टम अधिकारियों ने संदिग्‍ध पाया. दरअसल, जब एक्स-रे मशीन द्वारा बॉक्‍स को स्कैन किया गया, तो कस्‍टम अधिकारियों को कुछ शक हुआ. इसके बाद उन्‍होंने बॉक्‍स को खोला, तो उसमें इंसानों की खोपडि़यां निकली.

माना जा रहा है कि खोपडि़यां इंडोनेशिया की सांस्‍कृतिक विरासत का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा हैं, जिन्‍हें देश के ही अन्य स्‍थानों से हासिल किया गया है. हालांकि साजिशकर्ताओं ने इन्‍हें देश से बाहर भेजने की पुख्‍ता साजिश रची थी. इन मानव खोपडि़यों को कृत्रिम सामग्रियों से बनाया जाने के रूप में लेबल किया गया था. लेकिन बाली सांस्कृतिक विरासत संरक्षण केंद्र के विशेषज्ञों द्वारा जांच किए जाने के बाद पता चला कि ये असल में ये इंसानों की खोपडि़यां हैं.

मालदीव को लेकर चीन पाकिस्तान एक तरफ

मिस वर्ल्ड मानुषी ने दिखाया अपना हॉट अवतार..

कहीं डोनाल्ड ट्रम्प गंजे तो नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -