मिजोरम में विस्फोटकों का भारी जखीरा बरामद
मिजोरम में विस्फोटकों का भारी जखीरा बरामद
Share:

 

रविवार को, दक्षिण मिजोरम के सियाहा जिले में भारत-म्यांमार सीमा पर युद्ध जैसी आपूर्ति और विस्फोटकों का एक बड़ा जखीरा पाया गया। सुरक्षाबलों और पुलिस ने जब्ती के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. विशेष जानकारी के आधार पर असम राइफल्स की विज्ञप्ति के अनुसार, ऐनक गांव में यह अभियान चलाया गया।

असम राइफल्स के जवानों और राज्य पुलिस की टीम ने भारत-म्यांमार सीमा पर एक मोबाइल चेक स्टेशन का निर्माण किया, जहां विस्फोटक ले जा रहे दो ट्रकों के पारगमन के बारे में जानने के बाद वाहनों के गुजरने का अनुमान लगाया गया था। बयान के अनुसार, संयुक्त अभियान दल ने दोनों कारों को रोका और उनसे युद्ध जैसी वस्तुओं और विस्फोटकों का एक बड़ा भंडार एकत्र किया।

रिपोर्ट के अनुसार, युद्ध जैसी सामग्री ले जाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बेलॉक्स -10 विस्फोटक (124.2 किलोग्राम), दानेदार विस्फोटक (121.5 किलोग्राम), गन पाउडर विस्फोटक (49.9 किलोग्राम), 3,950 डेटोनेटर, 120 लेलियर और बेलियट 30-06 गोलियां, और 100 लेलियर और बेलियट

22 हॉर्नेट बुलेट, 12,000 मीटर कोडेक्स और 106 टीएसी शॉटगन गोला बारूद बेल्ट, यह कहा। रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोटकों को ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दो कारों और युद्ध जैसी आपूर्ति को भी जब्त कर लिया गया है। दोनों आरोपियों को राज्य पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

असम राइफल्स के बयान के अनुसार, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कारों को म्यांमार के एक नागरिक ने चिन नेशनल आर्मी (CNA) के कैडरों को आइजोल में चिकित्सा निकासी के लिए किराए पर लिया था। यह कहा गया कि चिनलैंड रक्षा बल (सीडीएफ) को मजबूत करने के लिए म्यांमार भेजा जा रहा था, जो सैन्य शासन से लड़ रहा है।

अब Google theme में पढ़ने में होगी आसानी, से कर दें ये काम

वेंकैया नायडू ने भारतीय संस्कृति, विरासत पर आधारित शिक्षा का आग्रह किया

पीएम मोदी से लेकर इन दिग्गज नेताओं ने दी CM नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -