वेंकैया नायडू ने भारतीय संस्कृति, विरासत पर  आधारित शिक्षा का आग्रह किया
वेंकैया नायडू ने भारतीय संस्कृति, विरासत पर आधारित शिक्षा का आग्रह किया
Share:

आंध्र प्रदेश: मंगलवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बच्चों से मूल्य आधारित शिक्षा प्राप्त करने का आह्वान किया जो भारतीय संस्कृति और विरासत पर जोर देती है।

नायडू के अनुसार, शिक्षा सशक्तिकरण, ज्ञान और रोजगार के लिए है, न कि केवल डिग्री और प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए। नायडू ने शिक्षा के व्यावसायीकरण का विरोध करते हुए कहा कि अतीत में शिक्षा और चिकित्सा को मिशन के रूप में देखा जाता था।

"शिक्षा को सामाजिक रूप से जागरूक और जिम्मेदार नागरिकों को उत्पन्न करना चाहिए जो समाज और देश की अधिक भलाई के लिए निस्वार्थ रूप से काम करेंगे।" यदि आप खुद से प्यार करते हैं तो कोई भी आपको याद नहीं करेगा, लेकिन यदि आप दूसरों के लिए जीते हैं, तो आप अमर हो जाएंगे, और आप लोगों की यादों में लंबे समय तक रहेंगे।

नायडू श्री पतिबंदला सीतारामैया हाई स्कूल के हीरक जयंती समारोह के लिए गुंटूर में थे। उपराष्ट्रपति ने छात्रों, शिक्षकों और माता-पिता से बात करते हुए, एक व्यापक शिक्षा के महत्व पर जोर दिया, शारीरिक फिटनेस और बागवानी जैसी गतिविधियों के मूल्य पर जोर दिया।

उन्होंने मातृभाषा में शिक्षा को प्राथमिकता देने के महत्व पर जोर दिया, साथ ही अन्य भाषाओं को सीखते हुए अपनी मातृभाषा में धाराप्रवाह होने के महत्व पर जोर दिया।

समाज के बिगड़ते मूल्यों के बारे में चिंतित, नायडू ने लोगों से सार्वजनिक अधिकारियों को वोट देने और समर्थन करने का आग्रह किया, जिनके पास चरित्र, क्षमता, अच्छे आचरण और क्षमता के "4 सी" हैं। उन्होंने अनुशासन रखने वाले जनप्रतिनिधियों और लोगों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता के महत्व पर भी जोर दिया।

पीएम मोदी से लेकर इन दिग्गज नेताओं ने दी CM नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई

अब इस पैकेट बंद दूध के भी बढ़े दाम, नाम सुनकर लग सकता है झटका

महाशिवरात्रि: सबसे प्रमुख और मशहूर हैं भोले बाबा के ये मंदिर

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -