अब Google theme में पढ़ने में होगी आसानी, बस कर दें ये काम
अब Google theme में पढ़ने में होगी आसानी, बस कर दें ये काम
Share:

बीते वर्ष, Google ने सर्च के लिए डार्क थीम का एलान कर दिया था. आप क्रोम और फायरफॉक्स जैसे अधिकांश ब्राउजरों पर सर्च के लिए अपनी पसंदीदा थीम चुन पाएंगे. सर्च पेज में Google होमपेज, सर्च रिजल्ट पेज और सर्च सेटिंग भी दी जा रही है. डार्क मोड थीम अब हर जगह हैं और बीते साल इसे पेश करने के Google के कदम को उन यूजर्स द्वारा सराहा भी जा रहा है, जो डार्क-कलर स्कीम का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. डार्क थीम न केवल आंखों के लिए अच्छी होती है बल्कि टेक्स्ट को हाइलाइट भी करती है जिससे पढ़ने में आसानी होती है.

अब तक जब आप सर्च पर डार्क थीम का उपयोग कर रहे है, तो गूगल पिच ब्लैक कलर के बजाय ग्रेश टोन देता है. यूजर्स जब चाहें लाइट थीम का ऑप्शन का भी चयन कर सकते है. यदि आप जानना चाहते हैं कि Google सर्च पर डार्क मोड कैसे इनेबल भी किया जा रहा है, तो आप इन स्टेप को फॉलो ही कर पाएंगे.

सबसे पहले अपने पीसी में कोई भी ब्राउजर ओपन करें.
अब www.google.com पर जाएं.
पेज के निचे राइट कॉर्नर में सेटिंग पर क्लिक करें.
अब डार्क थीम पर क्लिक करें.

Google कथित तौर पर डेस्कटॉप पर सर्च के लिए एक पिच ब्लैक थीम का टेस्ट करने लगे है. जैसा कि पहले उल्लेख भी किया जा रहा है, डार्क थीम वर्तमान में एक ग्रेश टोन प्रदान कर रहा है. ख़बरों की माने तो कुछ यूजर्स ने देखा है कि उनके सर्च पेज गहरे भूरे रंग के बजाय काले में बदल छा चुके है.

जिसके साथ साथ, यूजर्स ने यह भी कहा है कि लिंक और पहले देखे गए पेजों के कलर को भी नियमित रूप से थोड़ा बोल्ड दिखने के लिए टिक कर सकते है. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि Google होमपेज में कोई बदलाव नहीं है और A/B टेस्ट में कई यूजर्स के लिए हल्के भूरे रंग का उपयोग भी कर पाएंगे. क्विक सेटिंग्स पैनल नई पिच ब्लैक थीम को केवल 'डार्क थीम' के रूप में रेफर करता है.

एक और टेक अपडेट: जल्द ही Gmail में मिलेगा WhatsApp वाला फीचर

एमोलेड डिस्प्ले के साथ और भी फीचर्स से भरपूर है ये दमदार फ़ोन, जानिए क्या है इसकी कीमत

Jio ने फिर पेश किया अपना नया प्लान, जानिए क्या-क्या मिलेगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -