Huawei : गूगल और फेसबुक के ऐप बंद होने पर यूजर को पूरा पैसा करेगी रिफंड
Huawei : गूगल और फेसबुक के ऐप बंद होने पर यूजर को पूरा पैसा करेगी रिफंड
Share:

इस समय स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हुवावे (Huawei) के फाउंडर और सीईओ रेन जेंगफेई ने हाल में कहा कि उसके मोबाइल की बिक्री 40 फीसदी घटी है और इस साल कंपनी अपना रेवेन्यू टारगेट हासिल करने से चूक सकती है. इस बीच, स्मार्टफोन की घटती सेल्स से निपटने के लिए कंपनी ने एक खास फॉर्मूला पेश किया है. कंपनी एक वॉरंटी प्रोग्राम लेकर आई है. इस वॉरंटी प्रोग्राम के तहत कंपनी ने वायदा किया है कि अगर स्मार्टफोन खरीदने के 2 साल के भीतर उसमें फेसबुक, वॉट्सऐप, यूट्यूब, जीमेल, इंस्टाग्राम जैसे पॉप्युलर ऐप काम करना बंद कर देते हैं तो वह अपने स्मार्टफोन की पूरी कीमत ग्राहकों को रिफंड करेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Asus 6z के कुछ फीचर्स कर सकते है निराश, जानिए रिव्यू

एक रिपोर्ट में हुवावे सेंट्रल ने दावा किया है कि स्मार्टफोन में अगर गूगल और फेसबुक के ऐप्स नहीं चलते हैं तो कंपनी डिवाइस की पूरी कीमत लौटाएगी. फिलहाल, यह स्पेशल वॉरंटी प्रोग्राम अभी केवल फिलीपींस के लिए है. कंपनी के स्मार्टफोन की बिक्री घट रही है और ग्राहक पहले खरीदे गए हुवावे के फोन पर रिफंड्स की डिमांड कर रहे हैं, ऐसे 'स्पेशल वॉरंटी' प्रोग्राम को दूसरे मार्केट्स में भी लाया जा सकता है. कंपनी ऐसे वॉरंटी प्रोग्राम के जरिए ग्राहकों के भरोसे को बनाए रखना अपने स्मार्टफोन की सेल्स को मेंटेन रखने के लिए करना चाहती है.

ये होगा दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2019 की पहली तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन की सेल्स में हुवावे नंबर 2 पर पहुंच गई थी. हालांकि, अब कंपनी को सेल्स के मोर्चे पर झटका लगा है. सैमसंग और ऐपल जैसी दिग्गज कंपनियां अब हुवावे की बाजार हिस्सेदारी में सेंधमारी कर रही हैं. हुवावे के सीईओ ने कहा है कि कंपनी को उम्मीद थी कि अमेरिका ऐसी दृढ़ता के साथ बड़े स्तर पर ऐसा 'हमला' करेगा. हुवावे पिछले एक दशक से लगातार तेजी से ग्रोथ कर रही है और कंपनी ने पहली बार 100 अरब डॉलर के रेवेन्यू लेवल को पार किया है. लेकिन, अमेरिकी पाबंदी के बाद कंपनी को बड़ा झटका लगा है.

WhatsApp : ये है बिना स्क्रीनशॉट के मैसेज को Save करने का तरीका

आज Motorola One Vision होगा लॉन्च, उठेगा फीचर से पर्दा

इस दिन Samsung Galaxy Note 10 हो सकता है लॉन्च, ये होगी संभावित कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -