WhatsApp : ये है बिना स्क्रीनशॉट के मैसेज को Save करने का तरीका
WhatsApp : ये है बिना स्क्रीनशॉट के मैसेज को Save करने का तरीका
Share:

काफी लोकप्रिय आज यूजर्स के बीच WhatsApp हो चुका है. इससे टेक्सट मैसेज ही नहीं बल्कि वीडियो और वॉयस कॉलिंग भी की जा सकती है. किसी को फोटो भेजने से लेकर वीडियो और अहम डॉक्यूमेंट भेजने तक यूजर्स इससे कई काम आसानी से कर सकते हैं. पिछले वर्ष F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में Facebook ने बताया था कि WhatsApp यूजर रोजाना 65 बिलियन मेसेज भेजते हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कई बार ऐसा होता है कि हम किसी से कोई चैट करते हैं तो उसे सेव करना चाहते हैं. तो हम स्क्रीनशॉट लेना पड़ता है.

अमेरिका की चेतावनी : जिसने की हुवावे की मदद उस पर हो सकती है कारवाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसका एक तरीका और है जिसके जरिए आप बिना स्क्रीनशॉट लिए किसी के मैसेज को सेव कर सकते हैं. इस फीचर के जरिए यूजर्स ग्रुप चैट या प्राइवेट चैट से मेसेज को बुकमार्क कर सकते हैं. इस फीचर को एंड्रॉइड, iOS और विंडोज यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है.

गूगल मेसेजेस ऐप में ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए जुड़ेगे ये खास फीचर

आपको सबसे पहले WhatsApp ओपन करना होगा.इसके बाद जिस चैट को आप सेव करना चाहते हैं उस पर जाएं.अब उस मैसेज को सेलेक्ट करे जिसे आप बुकमार्क करना चाहते हैं. इसके लिए आपको मैसेज को टैप कर होल्ड करना होगा.अब आपकी स्क्रीन पर ऊपर की तरफ के स्टार आइकन दिखाई देगा. इस पर टैप कर दें.इससे आपका मैसेज स्टार मार्क यानी बुकमार्क हो जाएगा.iOS यूजर्स इस तरह कर सकते हैं मैसेज सेव.सबसे पहले WhatsApp पर जाएं.इसके बाद जिस चैट को आप सेव करना चाहते हैं उसे ओपन करें.अब मैसेज को टैप कर होल्ड करें और स्टार आइकन पर क्लिक करें.इससे आपका मैसेज सेव हो जाएगा. इस प्रकार आप अपने मैसेज को सेव कर सकते है.

Asus 6z के कुछ फीचर्स कर सकते है निराश, जानिए रिव्यू

भारत में Asus 6z हुआ लॉन्च, ​ये है फीचर

ये डिजिटल वॉलेट फेसबुक करेगा लॉन्च, मिलेगी Google Pay और PayTm को चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -